जनता स्टोर सब्जी मंडी में गौ रक्षा पखवाड़े का हुआ शुभारंभ



जयपुर। जयपुर समारोह 2017 के अंतर्गत रविवार को जनता स्टोर सब्जी मंडी में गौ रक्षा पखवाड़े का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ गौ माता की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।
कार्यक्रम के दौरान गौ माता करे पुकार, गोपाल बचा लो लाज मेरी भजन का सुंदर प्रस्तुतिकरण दिया गया। देखो तबेले में रो रही गैय्या, कसैय्या काहे जुलम कर भजन ने गौ माता की दयनीय स्थिति का सुंदर चित्रण किया।
महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने सब्जी मंडी में मौजूद सभी लोगों को प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने की शपथ दिलाई। जनता स्टोर सब्जी मंडी यूनियन के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में सब्जी मंडी में कम्पोस्ट मशीन लगाने की घोषणा की।
कार्यक्रम में महापौर, उप महापौर, आयुक्त ने सब्जी लेने वालों को कपड़े के थैले वितरित किए। कार्यक्रम में महापौर डॉ. अशोक लाहोटी, उप महापौर श्री मनोज भारद्वाज ने सभी को गौ सेवा के लिए प्रेरित किया। महापौर डॉ. लाहोटी ने रहा कि गौ रक्षा, गौ सेवा हम सबका दायित्व है।
कार्यक्रम के दौरान प्लास्टिक कैरी बैग से गौ माता को होने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से बताया गया। कार्यक्रम में सभी को गौ सेवा का संकल्प दिलाया गया। कार्यक्रम में गौ सेवा पर सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में पार्षद श्री सुरेंद्र सिंह रॉबिन, पार्षद श्रीमती निर्मला शर्मा, पार्षद श्री तेजेश शर्मा, आयुक्त श्री रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा सहित नगर निगम जयपुर के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।