दौसा में लाखों रूपए के सरसों तेल के पीपों से भरा ट्रक लूटा, अलवर में नाकाबंदी कर पुलिस ने पकड़ा


अलवर. जिले में मालाखेड़ा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दौसा जिले में लूटे गए 25 लाख रुपए कीमत के सरसों तेल के पीपों से भरे एक ट्रक को पकड़ लिया। इससे लूटा गया माल खुर्दबुर्द होने से बच गया। पुलिस ने लूटे गए ट्रक को बरामद कर तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में प्रयुक्त उनकी बोलेरो गाड़ी भी जब्त कर ली है। वहीं, दौसा पुलिस को सूचना दे दी है। अलवर पुलिस इन बदमाशों को दौसा पुलिस को सुपुर्द करेगी। इसके बाद वहीं केस की तफ्तीश होगी।

थानाधिकारी रामकिशोर चौधरी ने बताया कि जयपुर से सरसों के तेल से भरा ट्रक पश्चमी बंगाल के लिए रवाना हुआ। बुधवार रात 11.30 दौसा जिले में ट्रक को हथियार बन्द 8-10 बदमाशों ने बोलेरो आगे लगाकर रोक लिया। जिसके बाद चालक ओर खलासी को बोलेरो में पटककर उनके साथ मारपीट कर ट्रक को अगवा कर लिया। इसके बाद अलवर जिले में प्रवेश के बाद मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के माधोगढ़ में चालक ओर परिचालक को सुनसान स्थान पर पटक कर भाग गए।

राहगीरों की मदद से दोनों थानागाजी पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। थानागाजी पुलिस की सूचना पर तुरंत ही पुलिस सतर्क हो गयी और एमआइए से हल्दीना की ओर जा रहे रोड पर एक दुकान में ट्रक से सामान उतरते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस को देख अन्य आरोपी भागने में सफल रहे।

लूट के 10 घंटे बाद पकड़े गए आरोपी

जयपुर से वेस्ट बंगाल के लिए रवाना हुए ट्रक को हथियारबंद बदमाशों ने दौसा जिले में लूटा जिसके बाद वह थानागाजी होते हुए मालाखेड़ा थाना क्षेत्र में पहुंचे। मालाखेड़ा पुलिस की सतर्कता से 10 घंटे बाद लूटे गए ट्रक व सामान को बरामद कर लिया गया। जिसकी बाजार में कीमत ₹32लाख रुपए है

जीपीएस सिस्टम से पकड़े गए बदमाश

दौसा जिले में लूटे गए ट्रक मे लगे जीपीएस के कारण ट्रक वे तीन बदमाश पुलिस की पकड़ में आए दरसअल घटना के बाद पुलिस ने चालक व खलासी से ट्रक में जीपीएस होने की जानकारी ली। इसके बाद ट्रक के मालिक को सूचना की गई। ट्रक के मालिक ने जीपीएस की लोकेशन एमआई ए से हल्दीना रोड पर बताई। तब पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रक व तीनों बदमाशों को धरदबोचा।

ट्रक को त्रिपाल से ढक कर उतार रहे थे सामान

बदमाश हल्दीना रोड पर एक खाली दुकान पर ट्रक को आगे से तिरपाल से ढक कर तेल के पीपे उतार रहे थे तभी मौके पर पुलिस पहुंच गई पुलिस को देखकर सभी बदमाश भागने लगे पुलिस ने मौके से तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य बदमाश भागने में सफल रहे