भगवान गणेश यहां मोबाइल पर सुनते हैं भक्तों की प्रार्थना



भारत में कई ऐसे चमत्कार देखने को मिल जाते हैं जो अविश्वसनीय हैं। भारत में आज भी हजारों मंदिर हैं जिनमें आप साक्षात चमत्कार देख सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताएंगे जहां लोग अपनी मनोकामना फ़ोन के जरिये भगवान तक पहुंचाते हैं। आपको शायद विश्वास नहीं हो लेकिन यहीं सत्य हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भगवान गणेश जी का 1200 साल पुराना एक मंदिर हैं। इस मंदिर में देश से ही नहीं विदेश से भी भक्त आते हैं। जब भी कोई भक्त अपनी मन्नत लेकर आता हैं तो भगवान गणेश उसकी सभी मनोकामना पूरी करते हैं। जब कोई भक्त ज्यादा दूरी के कारण आ नहीं पाता चूंकि इस मंदिर के भक्त विदेश में भी हैं तो उनका यहां हर बार आना संभव भी हैं इसलिए यहां का पुजारी फ़ोन के जरिये भगवान से भक्तो की बात कराता हैं और भक्त अपनी मन की मुराद भगवान से कहता है।

दरअसल ये सिलसिला तब शुरू हुआ जब जर्मनी के रहने वाले एक भक्त ने मंदिर के पुजारी को फ़ोन कर कहा कि भगवान गणेश से बात कराओ, भक्त के बार कहने और उसकी भावना को देखकर पुजारी ने फोन गणेश जी के कान के पास लगा दिया। भक्त ने गणेश जी से अपनी मन्नत मांगी। कुछ दिन बाद जर्मनी के उस भक्त का वापस फ़ोन आया, उसने कहा कि जो मुराद उसने भगवान से मांगी थी वह पूरी हो गई हैं। इसके बाद लगातार दुनिया भर से कई लोगों के फ़ोन आते हैं और भगवान गणेश उनकी मुराद पूरी करते हैं।