चीन के शहर गओयू के मेयर ने की महापौर डॉ. अशोक लाहोटी से मुलाकात



जयपुर। नगर निगम जयपुर मुख्यालय पर शुक्रवार को चीन के शहर गओयू (Gaoyou) के मेयर और डिप्टी मेयर सहित 12 लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में गओयू शहर के पार्टी सेकेट्री, वाइस मेयर, जनरल ऑफिस के डिप्टी डायरेक्टर, फॉरेन अफेयर्स के डायरेक्टर, डवलपमेंट एंड रिफॉर्म कमीशन के डायरेक्टर, कई बिजनेस मैन शामिल थे।

इस अवसर पर दोनों शहरों जयपुर और गओयू (Gaoyou) में चल रही बेस्ट प्रैक्टिसेज पर विचार विमर्श किया गया।

महापौर डॉ. लाहोटी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल से कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। मुख्य रूप से दोनों शहर के व्यापार, हेरिटेज, उद्योग, विकास जैसे मुद्दों पर बातचीत की गई। वहां और यहां की शहरी सरकार के काम करने के तरीकों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। महापौर ने बताया कि गओयू लगभग 10 लाख आबादी वाला शहर है और इस शहर में मुख्य रूप से कपड़ों और इलेक्ट्रोनिक्स का व्यापार होता है। गओयू भी जयपुर की तरह ही ऐतिहासिक और सांस्कृतिक शहर है। वहां चल रही बेस्ट प्रैक्टिसेज को जयपुर पर लागू करने के बारे में विचार किया जाएगा।

इस अवसर पर डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज, पार्षद अनिल शर्मा, पार्षद भगवतसिंह देवल, पार्षद सर्वेश लोहीवाल, पार्षद दिनेश अमन, पार्षद कमल किशोर शर्मा, पार्षद संजय जांगिड़, पार्षद निर्मला शर्मा, आयुक्त रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा, मुख्य अभियंता अनिल सिंघल, ओएसडी महापौर जनार्दन शर्मा आदि उपस्थित थे।