गोपालन राज्य मंत्री ने किया छात्राओं में स्कूटी वितरण



जयपुर। सिरोही जिले के राजकीय महिला महाविद्यालय में गोपालन राज्यमंत्री श्री ओटाराम देवासी के मुख्य आतिथ्य में मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण योजना के तहत लाभान्वित होने वाली 53 छात्राओं को स्कूटी वितरित की गई।
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने बताया कि आज प्रदेश में छात्राएं पढ़-लिखकर नए मुकाम हासिल कर रही है। तकनीकी का अधिक – से – अधिक प्रयोग कर वे अपने सपनों को साकार कर रही है। उन्होंने प्रदेश में लिंगानुपात बढ़ने पर प्रसन्नता भी प्रकट की। उन्होंने कहा कि एक बालिका के शिक्षित होने से दो परिवारों का  भविश्य सुधरता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा आज के युग की महत्ती आवश्यकता है। उन्होंने बालिकाओं को शिक्षा के साथ-साथ संस्कावान बनने पर भी जोर दिया तथा माता-पिता आदर सत्कार करने की सिख दी साथ ही उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में हो रहें परिवर्तनों की भी जानकारी देकर प्रदेश सरकार द्धारा बालिकाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी। श्री देवासी ने बेटियों को पढ़ा-लिखाकर योग्य बनाने के लिए सभी अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट किया एवं प्राचार्य की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।
मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण योजना के जिला नोडल अधिकारी सहायक आचार्य श्री दिनेश कुमार सोनी ने उक्त योजनाओं की विस्तरित जानकारी देते हुए बताया कि आज छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठतम् स्थान हासिल कर रही है उन्होंने कहा कि  मेधावी छात्रा स्कूटी योजना में आवेदन करने वाली छात्राओं की संख्या निरंतर बढ़ रही है।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रेखा राणावत, सह आचार्य श्री मनीष सक्सेना, डॉ. शैलेन्द्र सिंह राठौड़, सहायक आचार्य श्री योगेश शर्मा, प्रयोगशाला सहायक श्री सुरेश कुमार, वरिष्ठ लिपिक श्री धीरज कुमार, कनिष्ठ लिपिक श्री श्रीराम विश्नोई सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित रहें।