मिस्बाह उल हक ने कहा- भारत-इंग्लैंड फाइनल में पहुंचेंगे, पाकिस्तान की संभावना नहीं


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा है कि वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें भारत और इंग्लैंड हो सकती हैं। मिस्बाह ने पाकिस्तान के एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद मुझे काफी कम नजर आ रही है। भारत ने पिछले कुछ साल से लगातार बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है और उनके प्रदर्शन में आप निरंतरता देख सकते हैं।’ पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में तीन मैच में सिर्फ एक ही जीत सकी है। उसे एक में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बेनतीजा रहा।

भारत और इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ : मिस्बाह
मिस्बाह ने इस इंटरव्यू में सभी टीमों का विश्लेषण किया। मिस्बाह ने कहा, ‘भारत और इंग्लैंड की टीमों को देखिए, वो दोनों ही फॉर्म में हैं। ये सिर्फ कागज पर ही नहीं बल्कि मैदान में भी मजबूत नजर आती हैं। इसके बाद आप बाकी टीमों को रख सकते हैं।हालांकि, क्रिकेट में आप कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते। लेकिन, भारत और इंग्लैंड की टीमें हर लिहाज से मजबूत नजर आती हैं। भारत ने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है और वो अब तक अपराजेय है।’

भारत ने अपने दोनों मैच जीते

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से जबकि ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया है। टीम इंडिया ने दो ही मैच खेले हैं। पाकिस्तान पहले मैच में वेस्ट इंडीज से हार गया था। इंग्लैंड को उसने हराया और श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारत का गुरुवार को मुकाबला न्यूजीलैंड से जबकि शुक्रवार को इंग्लैंड का मैच वेस्ट इंडीज से होगा।

मिस्बाह ने टेस्ट और वनडे में 40+ की औसत से रन बनाए

मिस्बाह ने पाकिस्तान के लिए 2001 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। उन्होंने 16 साल के करियर में 75 टेस्ट, 152 वनडे और 39 टी-20 मुकाबले खेले। टेस्ट में उन्होंने 46.62 की औसत से 5222 रन, वनडे में 43.40 की औसत से 5122 रन और टी-20 में 37.52 की औसत से 788 रन बनाए।