रेलवे में जेईएन पदों पर भर्ती, विशेष चरण की परीक्षा में 5.5 हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठेंगे


रेलवे में जेईएन पदों पर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 26 जून से शुरू होने वाली विशेष चरण की परीक्षा में 5.5 हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठेंगे। आरआरबी ने शनिवार को इस परीक्षा में प्रविष्ट होने वाले अभ्यर्थियों के ई काल लेटर जारी कर दिए। परीक्षा जयपुर और जोधपुर में ली जाएगी।

आरआरबी सूत्रों के मुताबिक जयपुर में करीब डेढ़ हजार और जोधपुर में 4 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो पारियों में होगी।  तीन दिन तक चलने वाले इस चरण में बैठने वाले अभ्यर्थी आरआरबी की वेबसाइट www.rrbajmer.gov.in से परीक्षा के ई काल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे।

आरआरबी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रथम चरण कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में कुछ अभ्यर्थी तकनीकी कारणों के चलते पेपर नहीं देख पाए थे। साथ ही आरआरबी अहमदाबाद में एक परीक्षा केंद्र निरस्त किए जान के कारण वहां के अभ्यर्थियों के लिए ये विशेष चरण आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा 28 जून तक आयोजित होगी। आरआरबी द्वारा अभ्यर्थियों के लिए मॉक टेस्ट लिंक पूर्व में एक्टिव किया जा चुका है। यह परीक्षा 90 मिनट की हाेगी। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर पहुंचेंगे। आईडी की फोटाेप्रति स्वीकार नहीं की जाएगी।