शहर में नौ जगहों से निकला आरएसएस का पथ संचलन, पुष्पवर्षा से स्वयंसेवकों का स्वागत


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जयपुर महानगर के तत्वावधान में विजयादशमी पर मंगलवार को प्रान्त के सैकड़ों स्थानों के साथ जयपुर महानगर में नौ स्थानों पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके बाद स्वयंसेवकों ने विभिन्न मार्गों से पथ संचलन निकाला। घोषवादकों ने विभिन्न रचनाओं पर घोष बताया।

इस बीच संचलन के मार्गों पर कई संगठनों से जुड़े लोगों व राहगीरों ने भारत माता की जय घोष के साथ स्वयंसेवकों पर पुष्पवर्षा की। इस बीच भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी चित्रकूट स्टेडियम, वैशाली नगर में विजयादशमी समारोह में भाग लिया।

नवनियुक्त महानगर सह संघ चालक चैनसिंह ने बताया कि ऋषि गालव भाग का शस्त्रपूजन सुबह 8 बजे रामनिवास बाग स्थित यूनियन फुटबॉल मैदान में आयोजित हुआ। जहां उत्सव के बाद  10.15  पर रण वाद्यों के साथ संचलन प्रस्थान होकर मुख्यमागों पर होते हुए फुटबॉल मैदान में पहुंचकर विसर्जित हुआ।

इसी प्रकार, विद्याधर भाग का उत्सव सुबह 7 बजे आदर्श विद्या मंदिर झोटवाडा में आयोजित होगा। जहां से  9.30 पर संचलन रवाना होकर बृजलाल स्कूल से द्विधारा में विभाजित होगा, जो 10 बजे दुर्गादास सर्किल पर पुनः एक धारा में मिलकर आदर्श विद्या मंदिर स्कूल में पहुंचा।

यहां सुबह व व दोपहर को निकाला गया पथ संचलन

इसी तरह, मालवीय भाग के सरस्वती नगर में सुबह 8 बजे उत्सव व सवा 9 बजे पथ संचलन, गोपाल नगर में सुबह पौने 8 बजे उत्सव व साढे़ 9 बजे पथ संचलन, मालवीय नगर में दोपहर 3 बजे उत्सव व शाम साढे़ 4 बजे पथ संचलन तथा विश्वविद्यालय नगर, विवेकानंद नगर व महेश नगर में सुबह साढे 7 बजे शास्त्र पूजन व उत्सव के पश्चात 9 .15 बजे विभिन्न मार्गों से पथ संचलन निकाला जाएगा।

वैशाली नगर में नर्सरी सर्किल पर हुआ त्रिवेणी संगम
महानगर के सह संघचालक ने बताया कि मानसरोवर भाग का मुख्य कार्यक्रम वैशाली नगर स्थित चित्रकूट स्टेडियम में सुबह 8 बजे शुरू हुआ। जहां शस्त्र पूजन के बाद संघ के अखिल भारतीय बौद्धिक टोली अधिकारी श्रीकांत स्वयंसेवकों को सम्बोधित किया। इसके बाद सुबह 11 बजे स्टेडियम से तीन टोलियों में अलग-अलग मार्गों से संचलन रवाना हुआ। जिनका नर्सरी सर्किल पर पौने 12 बजे त्रिवेणी संगम हुआ। जो कि लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा।