‘क्रिश 4’ में नजर आ सकते हैं नवाजुद्दीन


हिंदी सिने जगत में अपने संजीदा अभिनय से लोकप्रिय हो चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी ऋतिक रोशन के साथ राकेश रोशन के फिल्मक्राफ्ट बैनर की ‘क्रिश 4’ में नजर आ सकते हैं। इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर राकेश रोशन पिछले डेढ़ साल से निरंतर काम कर रहे थे और अब जबकि स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है, वो इसे अगले साल के शुरू में फ्लोर पर लाने की योजना बना चुके हैं।

आमिर खान स्टाॅरर ‘सरफरोश’ (1999) से अपने कैरियर की शुरूआत करने वालें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने राज कुमार हीरानी की ‘मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. (2003) में एक बेहद छोटा किरदार निभाया था। उसके बाद उन्होंने लगभग एक दर्जन फिल्मों में छोटे छोटे किरदार निभाये। उसके बाद उन्हें ‘गैंग्स आॅफ वासेपुर’ (2012) में पहली बार पहचान मिली।

‘किक’ (2014) में सलमान खान, बदलापुर (2015) में वरूण धवन, और ‘रईस’ (2017) में वो शाहरूख खान को जबर्दस्त टक्कर दे चुके हैं।

उनकी शानदार फिल्मों में ‘मांझी द मांउटेन मैन’ (2015), ‘बजरंगी भाईजान’ (2015) और ‘रमन राघव’ (2016) के नाम विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं।

सुपर हीरो वाली ‘क्रिश 4’ के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मेन विलेन के किरदार के लिए चुना गया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने किरदार में जान फंूकने में बेहद माहिर माने जाते हैं। उन्होंने ‘किक’ के अजीबो गरीब किरदार में सलमान के किरदार को अपने तरीकों से शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान करने की जिस तरह की कोशिश की, उसकी काफी सराहना हुई थी।

‘क्रिश 4’ में उनका किरदार भी ‘किक’ की तरह होगा।

उल्लेखनीय है कि ‘क्रिश’ और ‘क्रिश 2’ में नसीरूद्दीन शाह और ‘क्रिश 3’ में विवेक ओबेराॅय और कंगना निगेटिव रोल में नजर आए थे लेकिन इस बार निगेटिव किरदार पहले तीन भागों की तुलना में ज्यादा ग्लोरीफाइड होगा और उसके लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी का चयन एकदम सही माना जा रहा है। यह पहला अवसर है, जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ऋतिक रोशन के अपोजिट किसी फिल्म में नजर आएंगे।

‘क्रिश 4’ के लिए ऋतिक के अपोजिट हीरोइन कौन होगी, अब तक यह तय नहीं हो सका है।

इस संदर्भ में किसी जानी मानी लीड एक्ट्रेस की तलाश जारी है। क्रिश के पहले तीन भागों में प्रियंका चोपड़ा हीरोइन थी लेकिन इस बार कैटरीना कैफ के होने की अटकलें लगाई जा रही हैं