नुसरत और मिमी ने लोकसभा सदस्यता की शपथ ली, दोनों के साथ सदन के बाहर धक्का-मुक्की हुई


मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। नुसरत बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से जीतीं हैं। जबकि मिमी बंगाल की जाधवपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुईं। अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत और मिमी ने बांग्ला भाषा में लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। उन्होंने शपथ के अंत में जय हिंद, वंदे मातरम और जय बांग्ला कहा। दोनों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर भी छुए।

संसद से बाहर निकलते समय दोनों सांसद नुसरत और मिमी को मीडिया ने घेर लिया था। इस दौरान उनके साथ हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। मीडिया के सवालों के जवाब देने के बाद वे वापस सदन में लौटने की कोशिश करने लगीं। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उनके लिए रास्ता बनाया। तभी नुसरत को सुरक्षाकर्मियों का धक्का लगा। इस पर उन्होंने कहा, ‘आप धक्का नहीं मार सकते सर, समझिए बात को।’

19 जून को शादी के बंधन में बंधी नुसरत जहां
लोकसभा के सभी सदस्यों ने 17-18 जून को शपथ ली थी। 19 जून को नुसरत जहां शादी के बंधन में बंध गईं। उन्होंने तुर्की में शादी की। नुसरत ने कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन को हमसफर बनाया। मिमी भी अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने तुर्की गई थीं। यही कारण है कि दोनों सांसद सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुई।