साेना गड़ा हाेने की सूचना पर प्रशासन ने खुदवाया खेत, ढाई घंटे बाद भी कुछ नहीं मिला


एमआईए इलाके के गांव नंगला बंजीरका में एक खेत में धन व सोना गड़ा होने की सूचना पर प्रशासन ने शुक्रवार दोपहर ढाई घंटे तक खेत की खुदवाई करवाई, लेकिन खेत में कुछ नहीं मिला। थक हार शाम 4.30 बजे अधिकारी लौट गए।

थानाधिकारी धर्मसिंह ने बताया कि दोपहर 12.30 बजे सीओ दक्षिण दीपक शर्मा ने मोबाइल पर फोन कर बताया कि गांव नंगला बंजीरका स्थित एक खेत में धन गड़ा हुआ होने की जानकारी मिली है। यह धन कुछ लोग रात को निकाल सकते हैं। सूचना पर थानाधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से खेत में गड़े धन के बारे में जानकारी ली। कुछ ग्रामीण थानाधिकारी काे गांव से दूर जंगल में एक खेत पर ले गए।

ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि इस खेत में गुरुवार रात करीब 11.30 बजे करीब 50-100 बाहरी लाेग आए हुए थे। ये लाेग खेत में धन गड़ा होने की बात कहकर जमीन खुदाई का प्रयास कर रहे थे। इस पर थानाधिकारी ने रामगढ़ तहसीलदार को मौके पर बुलाया गया। तहसीलदार धीरेंद्र सिंह ने खेत का मुआयना कर नक्शा मौका तैयार किया। इसके बाद किराए पर एक जेसीबी मंगवाई। धन की तलाश के लिए ढाई घंटे खुदाई कराई गई। जेसीबी ने 2 घंटे तक खेत के एक कोने में 20-25 फुट दायरे में 8 से 10 फुट गहरी खुदाई की, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।