एक्‍ट्रेस ममता कुलकर्णी की प्रॉपर्टी कुर्क करने के आदेश



करोड़ों रुपये के ड्रग रैकेट में शामिल बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की संपत्ति को विशेष मादक द्रव्य रोधी (एनडीपीएस) कोर्ट कुर्क करने का आदेश दिया है। ठाणे पुलिस ने साल 2016 में एक ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया था, जिसमें ममता कुलकर्णी मुख्य आरोपी हैं। खबरों की मानें तो ममता कुलकर्णी इस समय कीनिया में रह रही हैं।

स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट के जज एचएम पटवर्धन ने ड्रग रैकेट केस में ममता कुलकर्णी के हाजिर नहीं होने के बाद पिछले सप्ताह अभिनेत्री के मुंबई के अलग-अलग इलाकों में बने तीन फ्लैट्स को कुर्क करने का आदेश दिया था। बताया जा रहा है कि ममता कुलकर्णी के इन तीनों फ्लैट्स की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये है। विशेष लोक अभियोजक शिशिर हिरे ने बताया कि अभियोजन पक्ष की ओर से अपील किए जाने के बाद अदालत ने ममता कुलकर्णी की इन तीन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है। अदालत ने ममता कुलकर्णी को भगोड़ा घोषित कर रखा है।

ज्ञात हो कि ममता कुलकर्णी को दो साल पहले मादक द्रव्य कारोबारी विक्की गोस्वामी से जुड़े इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने दावा किया था कि वह ड्रग कारोबार की अवैध गतिविधियों में पूरी तरह से शामिल थी। बताया जाता है कि कुलकर्णी और गोस्वामी के बीच रिश्ता है और वे इस समय अफ्रीका में केन्या में रह रहे हैं। पिछले साल छह जून को ठाणे अदालत ने गोस्वामी और कुलकर्णी को भगोड़ा घोषित कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने अदालत से अभिनेत्री की संपत्तियों को कुर्क करने की अपील की। हालांकि ममता कुलकर्णी ने बयान जारी कर अपने को निर्दोष बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें फंसाया जा रहा है और विक्की से भी अपने संबंधों पर उन्होंने सफाई दी थी।