पाक ने भी बालाकोट स्ट्राइक स्वीकार की; उससे अब सिर्फ पीओके पर बात होगी: राजनाथ


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उसे भारत से बातचीत करनी है तो पहले वो आतंकवाद को रोके। राजनाथ ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाक अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटा रहा है, लेकिन अब पाक से बातचीत सिर्फ पीओके पर ही होगी। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट से बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। इसका मतलब है कि इमरान जानते हैं कि भारत ने बालाकोट में क्या किया था।”

राजनाथ हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जनआशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने आए थे। यहां उन्होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर के विकास के लिए वहां अनुच्‍छेद 370 को निष्प्रभावी किया गया है। इस पर पाकिस्‍तान बेवजह तिलमिलाया हुआ है। पूरे विश्‍व में उसे कहीं भी समर्थन नहीं मिल रहा।

रक्षा मंत्री ने कहा, “कुछ लोग कहते थे कि इससे भारत बंट जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। भाजपा केवल सत्ता का सुख भोगने के लिए कुछ नहीं करती। कश्मीर में हालात बिलकुल सामान्य हैं। इससे पहले राजनाथ ने शुक्रवार को पोकरण में भी पाक पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि आज तक ‘नो फर्स्ट यूज’ ही भारत की न्यूक्लियर पॉलिसी रही है। भविष्य में क्या होगा, वो सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है।