गुजरात की सरक्रीक सीमा पर पाक ने एसएसजी कमांडो तैनात किए, राजौरी में तोड़ा सीजफायर


पाकिस्तानी सेना ने गुजरात के सरक्रीक इलाके से लगी सीमा पर एसएसजी कमांडो तैनात किए हैं। सरकारी सूत्रों ने बताया कि इन कमांडो को जिस पोस्ट पर तैनात किया गया है, उसे इकबाल-बाजवा के नाम से जाना जाता है। ऐसा अंदेशा है कि एसएसजी कमांडो इस क्षेत्र में भारत-विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं।

उधर, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार में मो.अब्दुल करीम (22) की मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मृतक देबराज गांव का निवासी था। वह मंगलवार को हुए हमले में घायल हुआ था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। राजौरी जिले में भी सीमा पर पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया।

सुंदरबानी सेक्टर में गोलीबारी का भारत ने जवाब दिया

अधिकारियों के मुताबिक, राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में हुई गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाक की ओर से गोलीबारी दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई थी। इससे पहले मंगलवार को पाक ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी की थी। इस हमले में भारतीय सेना के नायक रवि रंजन कुमार सिंह शहीद हो गए जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए थे।

सेना अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी सेना एलओसी के अलग-अलग ठिकानों पर लगातार गोलीबारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना और सीमा सुरक्षाबल के जवानों को एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट रखा गया है।