फिरोजपुर में सीमा पर नजर आया पाकिस्तान का ड्रोन, भारत में घुसने की आशंका


पंजाब में सीमा से सटे फिरोजपुर हुसैनीवाला चैकपोस्ट पर सोमवार रात पाकिस्तान का एक ड्रोन देखा गया। बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी ड्रोन को 5 बार सीमा पर देखा गया। इसमें एक बार यह भारतीय सीमा में भी घुसते हुए नजर आया। बीएसएफ ने ड्रोन की सूचना तुरंत पंजाब पुलिस को दी।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से उड़े ड्रोन को पहली बार सोमवार रात 10 बजे से 10:40 बजे तक देखा गया। इसके बाद रात 12 बजकर 25 मिनट पर ड्रोन दोबारा दिखाई दिया। मंगलवार सुबह से ही बीएसएफ, पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

जासूसी की आशंका

आशंका है कि यह ड्रोन हुसैनीवाला में बीएसएफ की कॉलोनियों की जासूसी करने आया था। हालांकि, आशंका इस बात की भी है कि ड्रोन की मदद से पाकिस्तान से हथियारों या नशे की खेप भेजी गई हो।

80 किलो विस्फोटक पंजाब भेजा गया था

पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने 24 सितंबर को बताया था कि पाक से 9-16 सितंबर के बीच करीब 8 चीनी ड्रोन के जरिए 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर भेजी गई। पाक के आतंकी संगठन पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए पाक सेना और आईएसआई आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) का समर्थन कर रही है। 22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से केजेडएफ के 4 सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। इनमें से एक आतंकी आकाशदीप की निशानदेही पर ड्रोन बरामद किया गया था।