प्रभास-श्रद्धा की ‘साहो’ ने पहले दिन 45 करोड़ कमाए, हिंदी में साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर


प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर ‘साहो’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। ट्रेड एनालिस्ट नरेंद्र गुप्ता के मुताबिक, फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन करीब 24 करोड़ रुपए कमाए। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने कहा कि हिंदी बेल्ट में यह बहुत अच्छी ओपनिंग है। हालांकि, उत्तर भारत के कई इलाकों में प्रिंट देरी से पहुंचने की वजह से फिल्म शनिवार को रिलीज हुई।

देशभर में 45 करोड़ कमाए

  1. नरेंद्र गुप्ता के मुताबिक, “देशभर से फिल्म का कलेक्शन करीब 45 करोड़ रुपए रहा, जिसे जबरदस्त शुरुआत कह सकते हैं।” वहीं, दक्षिण भारत के ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक- पहले दिन फिल्म का कुल कलेक्शन (सभी भाषाओं में) 68.1 करोड़ रुपए रहा।
  2. गुप्ता का मानना है कि शनिवार से फिल्म की कमाई में गिरावट जरूर आएगी, क्योंकि माउथ पब्लिसिटी बेहद खराब है। फिल्म में ऐसा कोई एलीमेंट नहीं है, जो लोगों को आकर्षित कर सके।
  3. 2019 की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर

    हिंदी बेल्ट में ‘साहो’ 2019 की अब तक की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। पहले पायदान पर सलमान खान स्टारर ‘भारत’ है, जिसने 42 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी। वहीं, दूसरे स्थान पर अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ है, जिसने पहले दिन 29.16 करोड़ रुपए कमाए थे।

  4. टॉप 5 हिंदी फिल्में

    रैंक फिल्म ओपनिंग कलेक्शन
    1. भारत 42 करोड़ रु.
    2. मिशन मंगल 29.16 करोड़ रु.
    3. साहो 24 करोड़ रु.
    4. कलंक 21.60 करोड़ रु.
    5. केसरी 21.06 करोड़ रु.