प्रदीप यादव ने देश और अपने शहर का नाम किया रोशन



गाजियाबाद के हैवीवेट पावर लिफ्टर प्रदीप यादव ने देश और अपने शहर का नाम रोशन किया हैं। प्रदीप यादव ने एशियन पावर लिफ्टिंग में विदेशी खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया। 9 दिसम्बर तक केरला के अलफुजा में हुई एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में कई विदेशी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस चैम्पियनशिप के लिए भारत में से 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया था।

105 किलोग्राम हैवीवेट कैटेगरी के पावर लिफ्टर प्रदीप यादव ने कहा की उनकी वेट कैटेगरी में अलग-अलग टाइमिंग के साथ तीन मुकाबले हुए। जिसमें उन्होंने विदेशियों को टक्कर देकर भारत देश के लिए सिल्वर मेडल हासिल किया है। चैम्पियनशिप से वापिस लौटने के बाद कोच और परिवार के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया है। प्रदीप ने कहा की वो मेरठ के सुभारती कॉलेज से एचओडी डॉ. संदीप चौधरी के निर्देशन में फिजिकल एजुकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ले रहे हैं।

इससे पहले वो 2013, 2014 और 2015 में तीन इंटरनेशनल मुकाबले अपने नाम कर चुके हैं। वे एमएमच कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं। उनके दादा श्रीराज सिंह दिल्ली पुलिस में दरोगा थे। और उनके पिता का नाम रामभरोसे यादव हैं। आपको बता दें की एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में पाकिस्तान, उज्‍बेकिस्तान मलेशिया, श्रीलंका, भूटान समेत इंडिया के खिलाड़ियों ने भाग लिया था।