नवंबर से मैदान में उतरेंगे पृथ्वीराज चौहान, गौरी बने संजय से होगा अक्षय का घमासान


अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज चौहान के प्री-प्रोडक्शन का काम लगभग लास्ट स्टेज पर है। इस साल नवंबर से इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। अक्षय के करीबियों ने इस बात की पुष्टि की है। फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग मुंबई और फिर दूसरे शेड्यूल की शूटिंग राजस्थान में होगी। इसमें अक्षय कुमार तो मेन लीड रोल में नजर आएंगी। अब सुनने में आया है कि फिल्म में उनके अपोजिट संजय दत्त मेन विलन के रोल में होंगे। वे इसमें मौहम्मद गौरी का किरदार निभाएंगे। यह फिल्म तराइन युद्ध के बैकड्रॉप पर सेट होगी, जिसे इतिहासकार दुनिया की 100 निर्णायक लड़ाइयों में से एक मानते हैं।

यह होगा सब-प्लॉट

  1. फिल्म में मोहम्मद गौरी और पृथ्वीराज चौहान की जंग के अलावा ये भी दिखाया जाएगा…

    • पृथ्वीराज इस जंग में जीते तो थे मगर उनसे कौन सी रणनीतिक भूल हुई थी।
    • तत्कालीन भारतीय समाज में जातियों के बंटवारे पर भी टेक लिया जाएगा।
    • सेना में पिछड़े तबके वाले सैनिकों से होने वाले भेदभाव को भी दर्शाया जाएगा।
    • आगामी दौर के राजाओं ने सिकंदर, मोहम्मद गौरी और बाबर को मिली हार से कोई सीख नहीं ली थी।
  2. शेड्यूल पर मौसम की मार

    • शूटिंग चूंकि यह एक कॉस्ट्यूम ड्रामा फिल्म है इसलिए मेकर्स बरसात के मौसम में इसकी शूटिंग को टाल रहे हैं।
    • बारिश और नमी के बीच एक्टर्स के लिए हैवी कॉस्ट्यूम पहनकर शूट करना तकलीफदेह होता है इसलिए मेकर्स इस मौसम के बीत जाने का इंतजार कर रहे हैं।
    • यह है फायदा साथ ही तब तक अक्षय खुद लक्ष्मी बॉम्ब  समेत एक-दो फिल्मों की शूटिंग पूरी करके फ्री हो जाएंगे।
    • इसके बाद फिल्म का अगला शेड्यूल राजस्थान के लिए तय है। वहां फिल्म के कास्ट और क्रू मेंबर्स नवंबर से फरवरी की कड़कड़ाती ठंड गुजर जाने के बाद मार्च में जाएंगे।
  3. फिल्म के मेन विलन मोहम्मद गौरी के

    रोल के लिए पहली पसंद बने संजय दत्त संजय इस फिल्म के साथ ही यशराज की शमशेरा भी कर रहे हैं। उसमें भी वे नेगेटिव लीड हैं। वह कहानी पृथ्वीराज चौहान से तकरीबन 700 साल आगे की है। दोनों तकरीबन हिस्टॉरिकल जॉनर की फिल्में हैं। साथ ही बैनर भी सेम है, जो ईमतौर पर अपने पुराने एक्टर्स को फिल्मों में रिपीट करते रहते हैं। नतीजतन, संजय की इस फिल्म में भी कास्टिंग हो रही है। इस बारे में जल्द ही ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी। खास बात यह है कि इन दिनों मेकर्स को बतौर विलन संजय दत्त काफी भा रहे हैं। इन दोनों फिल्मों के अलावा वे पानीपत और केजीएफ 2 में भी विलन के रोल में नजर आएंगे।