राहुल गांधी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से की मुलाकात



कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से शुक्रवार को दिल्ली में मुलाकात की। बता दें कि बराक ओबामा दो दिन की भारत यात्रा पर हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उपयोगी बातचीत हुई। उनसे एक बार फिर मिलना बहुत अच्छा रहा। इससे पहले दिन में ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यहां हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई थी।

भारत दौरे पर आए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें सोशल मीडिया, जलवायु परिवर्तन और धार्मिक असहिष्णुता समेत और भी कई मुद्दे शामिल थे। दिल्ली में ओबामा पहले ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के लीडरशिप समिट में शामिल हुए, जबकि दोपहर के सत्र में वे दिल्ली के टाउन हॉल में देश के यंग लीडर्स के सवालों के जवाबों दिए।
PM मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से एक बार फिर मुलाकात प्रसन्नता की बात है। उनके नेतृत्व में ओबामा फाउंडेशन के तहत शुरू की गई नई पहल के बारे में जानकारी मिली और भारत अमेरिकी सामरिक गठजोड़ को और मजबूत बनाने पर उनकी सोच से अवगत हुआ।

बता दें कि इससे पहले एक कार्यक्रम के दौरान बराक ओबामा ने कहा था कि उन्होंने एक बार पीएम मोदी से कहा था कि भारत को धार्मिक आधार पर नहीं बांटा जाना चाहिए। भारत दौरे पर आए बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और दलाई लामा जैसे कई राजनेताओं से हस्तियों से मुलाकात की।