कांग्रेस के विभिषणों पर राहुल का होगा बार



गुजरात विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमदाबाद पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। भाषण में राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 4-5 महीने पहले गुजरात में सवाल था कि क्या कांग्रेस पार्टी यहां चुनाव लड़ सकती है या नहीं, जीतने की कोई बात नहीं कर रहा था। साथ ही उन्होंने पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दे डाली, जिन्होंने पार्टी का साथ नहीं दिया।

बीजेपी के लोग कह रहे थे कि कांग्रेस की 20-25 सीटें आएंगी और बीजेपी की 150। चुनाव के बाद कांग्रेस के चिंतन बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने गुजरात के नेताओं से कहा कि आपने 70 फीसदी लक्ष्य हासिल कर लिया है। भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि कदम -कदम पर भाजपा को जबाब देना होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “अगर कांग्रेस एक साथ खड़ी हो जाती है, तो वो हारती नहीं है। चुनाव में हमारी हार हुई, पर हम जीते क्योंकि वो (बीजेपी) गुस्से से लड़े और उनके पास सब साधन थे और हमारे पास सच। हम प्यार से लड़े”।

राहुल गांधी ने कहा कि 90 प्रतिशत लोग साथ लड़े और चुनावों में कांग्रेस की ओर कोशिशें कीं, लेकिन 5-10 प्रतिशत लोगों ने पार्टी की कोई मदद नहीं की और उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम सीधा संदेश देंगे कि अगर आप कांग्रेस के साथ खड़े नहीं हैं तो पार्टी में आपका भविष्य नहीं बन सकता। राहुल गांधी ने कहा, विधानसभा में इस बार एक नई लीडरशिप तैयार हुई है, ये लीडरशिप अगले चुनाव में गुजरात की सरकार को चलाएगी। आप देख लेना, मैं यहां स्टेज से आपको कहता हूं 135 सीटें कांग्रेस की आएंगी।