राजसमन्द घटना : पीड़ित परिवार को दी 5 लाख की सहायता राशि



जयपुर । मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने राजसमन्द में हुई दर्दनाक हत्या के पीड़ित परिवार को राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपए की सहायता प्रदान की है। शनिवार को राजसमन्द के एसडीएम श्री राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल ने मृतक के दामाद श्री मुशरफ खान को सहायता राशि का चैक भेंट किया।
यह चैक मृतक अफराजुल की पत्नी श्रीमती गुलबहार के नाम जारी किया गया है। यह चैक अंजुमन कमेटी के सदर एड्वोकेट मोहम्मद फिरोज खान व उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद, परिजनों तथा क्षेत्रावासियों की मौजूदगी में दिया गया।
इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को राजसमन्द पहुंचे पुलिस महानिदेशक श्री ओपी गल्होत्रा ने घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने इस घटना तथा इसके बाद राजसमन्द में पैदा हुए हालातों के बारे में पुलिस अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पीड़ित परिवार तथा संबंधित लोगों से घटना के बारे में विस्तृत चर्चा भी की।
श्री गल्होत्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि श्रीमती राजे इस मामले को लेकर बेहद गंभीर हैं और निरंतर फीडबैक ले रही हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि घटना के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस महानिदेशक ने घटना को नृशंस बताते हुए कहा कि इसकी तफ्तीश पूरी गंभीरता से की जा रही है। मामले मेंं साइन्टिफिक एवं फोरेन्सिक तथ्य मिले हैैं। इनका हर स्तर पर अनुसंधान जारी है ।
घटना को लेकर राजसमन्द पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्यवाही के प्रति उन्होंने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पुलिस शीघ्र अनुसंधान पूर्ण कर महीने भर में चार्जशीट कोर्ट में पेश करने का प्रयास कर रही है। पूरा प्रयास है कि मामले में न्यायालय से जल्द से जल्द फैसला हो और दोषियों को शीघ्र सजा मिले।
इस अवसर पर एडीजी क्राइम श्री पंकजकुमार सिंह, उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री आनंद श्रीवास्तव, जिला कलक्टर श्री पीसी बेरवाल, जिला पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।