राजस्थान और मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों में मिली हार के बाद बीजेपी की धमाकेदार जीत,



राजस्थान और मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों में मिली हार के बाद भाजपा के लिए झारखंड़ से शुक्रवार को अच्छी खबर आई। झारखंड निकाय चुनाव में बीजेपी को 34 में से 20 निकायों में जीत हासिल हुई है, जबकि बीजेपी की सहयोगी पार्टी आजसू के खाते में 2 सीटें आई हैं। वहीं, कांग्रेस को पांच, जेएमएम को तीन, जेवीएम और आरजेडी को एक-एक निकाय में जीत से संतोष करना पड़ा है। निर्दलीय प्रत्‍याशियों को दो सीटों पर जीत मिली हैं। झारखंड में 16 अप्रैल को नगर निकायों के लिए वोट डाले गए थे।

शुक्रवार को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। झारखंड की सभी 5 नगर निगमों रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, आदित्यपुर और मेदिनीनगर में मेयर के साथ डिप्टी मेयर पदों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया। राज्य के 16 नगर परिषदों में से 7 के अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा किया है और एजेएसयू को एक अध्यक्ष पद मिला है। वहीं कांग्रेस को 4, जेएमएम को 2 और निर्दलीय प्रत्‍याशियों को 2 अध्यक्ष पद के चुने गए।

 

मुख्यमंत्री रघुबर दास में निकाय चुनावों में बीजेपी को मिली बंपर जीत पर झारखण्ड के लोगों को बधाई दी। सीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘झारखण्ड की सवा तीन करोड़ जनता को हार्दिक बधाई और आभार। नगर निगम, नगर निकाय और नगर पंचायत चुनावों में भाजपा को मिली ये ऐतिहासिक विजय दरअसल झारखण्ड की सवा तीन करोड़ जनता की जीत है।ये विकास और जनता के विश्वास की जीत है।’ रघुवर दास ने इस जीत का श्रेय पीएम मोदी को भी दिया। इनको मिली जीत…….

1. रांची: भाजपा की आशा लाकड़ा (महापौर) और भाजपा संजीव विजयवर्गीय (उप महापौर)
2. आदित्यपुर: भाजपा के विनोद कुमार दास (महापौर) भाजपा के अमित सिंह उर्फ बॉबी (उप महापौर)
3. हजारीबाग: भाजपा के रोशनी तिरकी (महापौर) और भाजपा के राजकुमार लाल (उप महापौर)
4. मोदीनगर: बीजेपी के अरुणा शंकर (महापौर) और बीजेपी के मंगल सिंह (डिप्टी मेयर)
5. गिरिडीह: बीजेपी के सुनील पासवान (महापौर) और बीजेपी के प्रकाश सेठ (डिप्टी मेयर)
सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ये जीत आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों और माननीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी के मार्गदर्शन की जीत है। ये विजय राज्य सरकार के विकास कार्यों पर मुहर है। आज फिर ये साबित हुआ है कि जनता आत्मसम्मान ,भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन और विकास चाहती है ।