राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद की तबीयत सामान्य, मंगलवार को इलाज के लिए मुंबई जाएंगे



चर्चित चारा घोटाले में सजायाता और औपबंधिक जमानत पर जेल से बाहर आए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत शनिवार सुबह अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो घंटे उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और वे अपने घर वापस आ गए हैं।

राजद के एक नेता ने बताया कि लालू सुबह सोकर उठने के बाद बेचैनी, सीने में दर्द और चक्कर आने की शिकायत की थी। इसके बाद पारिवारिक चिकित्सक को बुलाया गया। इस दौरान पाया गया कि उनका शुगर (मधुमेह) लेवल बढ़ा हुआ है। इसके बाद लालू प्रसाद को पटना के आईजीआइएमएस (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती कराने का निर्णय लिया गया है।

चिकित्सकों की सलाह पर लालू को इलाज के लिए आईजीआइएमएस में भर्ती करा दिया गया है। आईजीआइएमएस के अधीक्षक मनीष मंडल ने बताया कि लालू को सांस लेने और बेचैनी की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि उनकी सभी प्रकार की जांच की गई है। उनकी स्थिति अब सामान्य है। उन्होंने बताया कि लालू को मधुमेह, गुर्दे, उच्च रक्तचाप की समस्या है। लालू के पारिवारिक चिकित्सक एस़ क़े सिन्हा ने संवाददाताओं को बताया कि लालू मंगलवार को इलाज के लिए मुंबई जाएंगे।