एटीएम से 21 लाख रूपए चोरी



रतलाम । मध्यप्रदेश के रतलाम जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टर कार्यालय परिसर स्थित एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम से एक्कीस लाख रूपए की चोरी की सनसनीखेज घटना ने बैंक और पुलिस प्रशासन को सकते में डाल दिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार वारदात की जानकारी आज उस समय लगी जब एटीएम में गडबडी की शिकायत के चलते भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक कर्मचारी एटीएम पर पहुंचे। एटीएम की जांच में पता चला कि इसमें से इक्कीस लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
सूत्रों के मुताबिक एटीएम पर रुपए समाप्त होने की शिकायत मिलने पर दोपहर में बैंक कर्मचारी एटीएम पहुंंचे और पडताल में पता चला कि एटीएम से उपभोक्ताओं द्वारा रुपए निकाले जाने के अलावा एक बडी रकम गायब है। एटीएम में छत्तीस लाख रुपए थे, जिसमें से इक्कीस लाख रुपए गायब पाए गए। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि शुक्रवार शाम को दो युवक मोटरसाइकल पर एटीएम पहुंचे और भीतर जाकर शटर लगाने लगे। एटीएम पर तैनात गार्ड महेश राव से उन्होंने कहा कि वे कंपनी के आदमी हैं और कागज का रोल डालने आए हैं। गार्ड संतुष्ट नहीं हुआ, तो उन्होंने मोबाइल फाेने से किसी मैनेजर से उसकी बात भी कराई। इसके बाद यह दोनों एटीएम के भीतर चले गए।
सूत्रों के मुताबिक चोरों ने एटीएम मशीन का ताला खोलकर कोड डालकर एटीएम को खोला और उसमें रखे इक्कीस लाख रुपए लेकर चलते बने। आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि चोर एटीएम में पन्द्रह लाख रुपए छोडकर गए। पुलिस को शंका है कि इस चोरी में बैंक या एटीएम में रुपए लोड करने वाले कंपनी के ही किसी जानकार व्यक्ति की मिलीभगत है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।