साजिद खान यौन शोषण के आरोपों से बरी हुए तो मैं उनके साथ जरूर काम करूंगा : अक्षय कुमार


अक्षय कुमार का कहना है कि अगर डायरेक्टर साजिद खान #मीटू के आरोपों से बरी होते हैं तो वे भविष्य में निश्चित तौर पर उनके साथ काम करेंगे। उन्होंने यह स्टेटमेंट शुक्रवार को फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान दिया। दरअसल, साजिद ने इस फ्रेंचाइजी की पहली दो फिल्में डायरेक्ट की थीं। चौथी पर भी वे काम शुरू कर चुके थे। लेकिन पिछले साल जब अहाना कुमरा समेत कई महिलाओं ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया तो उन्हें फरहाद सामजी से रिप्लेस कर दिया गया।

ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय ने जो कहा

  1. ‘मुझे नहीं पता उनके केस में क्या हुआ’

    अक्षय ने शुक्रवार को ट्रेलर लॉन्च के दौरान साजिद पर अपने बयान में कहा, “मुझे नहीं पता कि आखिर उसके केस में क्या हुआ। लेकिन सबकुछ ठीक रहा और उसे आरोपों से बरी कर दिया गया तो मैं निश्चित रूप से भविष्य में उसके साथ काम करूंगा।” अक्षय ने साजिद के डायरेक्शन में ‘हाउसफुल’ के पहले दो पार्ट्स के अलावा 2007 में आई ‘हे बेबी ‘ में भी काम किया था। तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थीं।

  2. 60% ‘हाउसफुल 4’ साजिद के निर्देशन में शूट हुई

    कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जाता रहा है कि जब साजिद को ‘हाउसफुल 4’ में फरहाद से रिप्लेस किया गया, तब तक वे फिल्म की 60 फीसदी शूटिंग कर चुके थे। ट्रेलर लॉन्च पर जब अक्षय से पूछा गया कि अगर यह सही है तो उन्हें फिल्म में क्रेडिट क्यों नहीं मिलना चाहिए? जवाब में उन्होंने कहा, “यह सही है कि उसने फिल्म की 60 फीसदी शूटिंग की थी। लेकिन उसे क्रेडिट न देने का फैसला स्टूडियो (फॉक्स स्टार) का है।”

  3. #मीटू के बाद इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव आया

    बॉलीवुड में #मीटू अभियान को एक साल हो गया है। जब अक्षय से पूछा गया कि इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री में क्या कुछ बदला है? जवाब में उन्होंने कहा, “बहुत कुछ बदल गया है। मुझे लगता है कि मैं जिस-जिस प्रोडक्शन कंपनी को जानता हूं उनमें, यहां तक कि साजिद नाडियाडवाला की कंपनी में भी सेक्शुअल हैरेसमेंट केस से निपटने के लिए अब ऑफिसर नियुक्त हैं। वे यह सुनिश्चित करते हैं कि कुछ गलत न हो। वे शिकायत स्वीकार करते हैं और हर चीज से अवगत रहते हैं। वहां अब काफी सुरक्षा है।  हम अपनी कंपनी और फिल्म सेट पर किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं चाहते।”

  4. फॉक्स स्टार स्टूडियो के बैनर तले बनी ‘हाउसफुल 4’ को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा कृति सेनन, बॉबी देओल, कृति खरबंदा, रितेश देशमुख, पूजा हेगड़े, चंकी पांडे और बोमन ईरानी की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म 25 अक्टूबर से सिनेमाघरों में देखी जा सकेगी।