50 हजार के मुचलके पर सलमान खान को मिली जमानत



काला हिरण शिकार केस में जोधपुर सेशन कोर्ट में दोनों पक्षों की तरफ से सुनवाई पूरी होने के बाद सलमान खान को जमानत मिल गई है। सेशन कोर्ट ने सलमान खान को 50 हजार रूपये के निजी मुचलके पर शनिवार की दोपहर जमानत दे दी। इससे पहले, लगातार सलमान खान की जमानत याचिका पर सस्पेंस बना हुआ था। जैसे ही सलमान को जोधपुर सेशन कोर्ट से जमानत देने की खबर सामने आई उनके फैन्स खुशियों में झूमते हुए दिखे।

गौरतलब है कि साल 1998 में दो काले हिरण का शिकार करने के जुर्म में दोषी करार दिए गए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने पांच साल कैद की सज़ा सुनाई है। सलमान फिलहाल जोधपुर सेंट्रल जेल के अंदर बंद हैं। उनकी जमानत याचिका पर जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

सुनवाई करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर :

इससे पहले जिन जज को सलमान के इस केस की सुनवाई करनी है उन जज का आधी रात को तबादला कर दिया गया है। राजस्थान के 87 जजों का एक साथ तबादला किया गया है जिसमें सलमान के केस की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है। जज ने शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस वजह से उन्हें बेल नहीं मिल पाई थी। जज का कहना था कि मामले को विस्तार में पढ़े बिना फैसला नहीं सुनाया जा सकता इसलिए इस फैसले को सुरक्षित रखा जाएगा।

बता दें कि 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। सलमान को पांच साल की सजा होने के बाद की उनके वकील ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी थी जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई लेकिन जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया और सुनवाई को शनिवार तक टाल दिया। जिसके चलते आज फिर सलमान के केस में सेशन कोर्ट में सुनवाई होनी है। फिल्हाल सलमान जोधपुर की सैंट्रल जेल में बंद हैं। जेल में सलमान खान को बाड़ा नम्बर दो में रखा गया है और कैदी नंबर 106 दिया गया है।