शारापोवा पर सेरेना की लगातार 19वीं जीत, अंपायर रामोस के बारे में सवाल पर कहा- नहीं जानती कौन हैं


अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा को हरा दिया। सेरेना ने यह मुकाबला 6-1, 6-1 से अपने नाम किया। शारापोवा पर यह उनकी लगातार 19वीं जीत है। दोनों के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए। इनमें शारापोवा सिर्फ दो ही मैच जीतने में सफल हुईं। सेरेना से मैच के बाद पिछले साल फाइनल में चेयर अंपायर रहे कार्लोस रामोस के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानती वो कौन हैं।’

दरअसल, पिछले साल यूएस ओपन का फाइनल सेरेना और नाओमी ओसाका के बीच हुआ। मैच के दौरान रामोस ने सेरेना को बॉक्स से कोचिंग लेने के कारण चेतावनी दी थी। सेरेना को रैकेट से फाउल पर एक अंक की पेनल्टी दी गई तो वे भड़क गईं। सेरेना ने अंपायर को चोर और झूठा करार दिया था और माफी मांगने को कहा था। अंपायर रामोस ने इसके बाद नाराज सेरेना को अंपायर संहिता के तीसरे उल्लंघन के लिए एक गेम की पेनल्टी दी थी। इसके बाद ओसाका दूसरे सेट में आगे हो गईं थीं और फिर मैच जीत गईं थीं।

सेरेना

सेरेना ने कहा- शारापोवा का खेल मेरे खिलाफ अच्छा रहता है
सेरेना ने शारापोवा के खिलाफ मैच पर कहा, “उनका खेल मेरे खिलाफ अच्छा रहता है। उनके स्ट्राइक जोन में आ रहे थे। यह मेरे लिए सही था। मैं गेंद को अपने जोन में लाने भी सफल रही। खासकर ब्रेकपॉइंट में कोई मौका नहीं दिया। वे हमेशा आगे बढ़ने वाली खिलाड़ी हैं। वे हमेशा लड़ना चाहती हैं।’ दूसरे दौर में सेरना का मुकाबला अमेरिका की वाइल्ड कार्ड एंट्री प्लेयर कैटी मैकनेली से होगा।

सेरेना

वर्ल्ड नंबर दो बार्टी और नंबर तीन प्लिस्कोवा जीतीं
वुमन्स सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, जर्मनी की एंजेलिक कर्बर, चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिस्कोवा और ब्रिटेन जोन्ना कोन्टा ने जीत दर्ज की। वर्ल्ड नंबर दो बार्टी ने कजाखस्तान की जरिना डियाज को 1-6, 6-3, 6-3 से हरा दिया। तीसरे रैंक की खिलाफ प्लिस्कोवा ने हमवतन मार्टिनकोवा को 7-6 (8/6), 7-6 (7/3) से हरा दिया।

वीनस ने जीत से शुरुआत की
सेरेना की बहन वीनस ने भी जीत से शुरुआत की। उन्होंने चीन की झेंग ससाई को 6-1, 6-0 से हार दिया। वीनस की वर्ल्ड रैंकिंग 52 है। वर्ल्ड नंबर-14 कर्बर ने फ्रांस की  क्रिस्टिना म्लादेनोविच को 1-5, 0-6, 6-4 से हरा दिया। वर्ल्ड नंबर 16 कोन्टा ने रूस की दारिया कस्ताकिना को 6-1, 4-6, 6-2 से हरा दिया।