ओएलएक्स पर सस्ता विज्ञापन देकर ठगी करने वाले अंतराज्यीय गैंग के सात आरोपी गिरफ्तार


अलवर. शहर के रामगढ़ थाना पुलिस ने ओएलएक्स पर सस्ते दामों पर वाहन बेचने का झांसा देकर लोगों को जाल में फंसाकर लूटने वाली अंतरराज्यीय गैंग के सात बदमाशों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों  द्वारा 6 अलग-अलग स्थानों से ठगी और लूट की वारदात करना कबूल किया है। अलवर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि हरियाणा के नूंह मेवात निवासी गिरफ्तार आरोपी आमिर खान, अरसद, निसार, तारीफ, मौसम जावेद और भरतपुर जिला निवासी फरीद खान है।

इस गैंग में शामिल ठग अलवर-भरतपुर और हरियाणा व उत्तरप्रदेश के कोसी में लोगो को ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर सस्ते माल का लोभ देकर यहां बुलाकर उन्हें सुनसान जगह या जंगल मे ले जाकर बंधक बना कर हथियार की नोक पर लूटपाट करते है।

इसके अलावा बंधक बनाए व्यक्ति के परिजनों को धमकी देकर फिरौती की राशि वसूलते हैं। गैंग के सदस्यों द्वारा पहले ओएलएक्स पर वाहनों की फोटो डालकर सस्ते दाम पर बेचने का झांसा देकर विज्ञापन दिया जाता है।

फिर उनके झांसे में आने वाले लोगों को फोन पर बात कर बुलाया जाता है और फिर उन्हें सुनसान जगह पर ले जाकर लूट और ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में काम में ली जाने वाला वाहन और परिवादी से लूटा गया मोबाइल भी जप्त किया है।

पुलिस अधीक्षक  देशमुख परिश देशमुख ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ में बताया है कि रामगढ़ थाने में 17 जुलाई को गुना (मप्र) के अनिल जैन और परवेज खान को शिफ्ट डिजायर गाड़ी 3 लाख रुपये बेचने के बहाने बुलाया।

इसके बाद दोनों को बोलेरो गाड़ी में बैठाकर रामगढ़ क्षेत्र में बेरा की घाटी में लेकर गए और वहाँ उन्हें कट्टा दिखा कर 2 लाख रुपये 4 मोबाइल लूट लिए थे और दोनों को वहीं छोडक़र फरार हो गए थे। वारदात के बाद परिवादी ने पुलिस थाने पहुंचकर रिपोर्ट दी।