शिव सेना ने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तारीफ



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए शिव सेना की तारीफ बढ़ती जा रही है. उनकी फिर तारीफ करते हुए भाजपानीत एनडीए सहयोगी ने कहा है कि भले ही राहुल गांधी गुजरात चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने में असफल रहे हों, लेकिन उन्होंने पार्टी को विजेता के रूप में उभारा. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शिव सेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने कहा, ‘राहुल गांधी जिन्हें कभी पप्पू कह कर ताना मारा जाता था उन्होंने इस विचार को ध्वस्त कर दिया है कि जीत का मतलब केवल ताकत है और ताकत खरीदी जा सकती है.’

सामना में छपे अपने लेख में संजय राउत ने यह भी कहा है कि गुजरात चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच था और उन्होंने भाजपा और पीएम के पसीने छुड़ा दिए. राउत ने लिखा है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देख रहे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कॉलम में कहा कि भाजपा 100 सीटें नहीं जीत पाई जो बताता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी भाजपा के लिए एक चुनौती होंगे.

शिव सेना के नेता ने लिखा कि वे कांग्रेस समर्थक नहीं हैं, लेकिन अगर एक मजबूत विपक्ष राहुल गांधी के पीछे खड़े रहने को तैयार है तो वे इसका स्वागत करेंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस ने शिव सेना के इस रुख का स्वागत किया है. उसका कहना है कि अन्य पार्टियां और विपक्ष राहुल गांधी के सकारात्मक नेतृत्व को समझ गए हैं. इससे पहले गुजरात चुनाव के बाद शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी की तारीफ की थी. कांग्रेस अध्यक्ष को ‘बाजीगर’ बताते हुए उन्होंने कहा था कि गुजरात मॉडल अब कांप रहा है.