श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, बीच मैच में रोहित शर्मा ने दिखाई कप्तानी की असली ताकत

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को तीन मैचों की T20I सीरीज के आखिरी मुकाबले में 30 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। हालांकि, मैच और सीरीज भारतीय टीम ने कैसे जीती इसका खुलासा मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर ने किया है। अय्यर ने बताया है कि कैसे बीच मैच में रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को मोटिवेट किया और टीम को जीत दिलाई।

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया है कि मैच के दौरान एक ऐसा समय था जब कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के सभी खिलाड़ियों को एकसाथ अपने पास बुलाया और उनसे pep-talk (ऐसी बात जो नई ऊर्जा इंसान में भर दे) की जिससे खिलाड़ियों को मोटिवेशन मिला। यही वजह रही कि आखिरी के कुछ ओवरों में टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। रोहित ने साबित कर दिया कि कप्तानी करना एक बात है और उसकी जिम्मेदारी को समझना अलग बात है।

62 रन की लाजबाव पारी खेलने वाले अय्यर ने बताया, “हां हम दबाव महसूस कर रहे थे। हम जानते हैं कि वह अच्छी टीम है और कोई ऐसी टीम नहीं है जिसे इस फॉर्मेट में हल्के में लिया जाए। हमने पिछले दो मैचों में देखा था कि उन्होंने कितनी अच्छी क्रिकेट खेली। हम इस मैच में शुरुआत में थोड़ा सुस्त रहे, लेकिन मैच के दौरान रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को एक सर्किल में बुलाया और Pep Talk की। यही कारण रहा, जिससे खिलाड़ी मोटिवेट हुए और हम मैच जीते।”

आपको बता दें, बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार है। आइपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ही हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को चार खिताब जिताए हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे वनडे में एशिया कप और कई टी20 सीरीज भारतीय टीम को जिता चुके हैं। इसके अलावा निदहास ट्रॉफी में भी भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में जीत हासिल की थी। रोहित अभी तक एक भी टी20 सीरीज बतौर कप्तान नहीं हारे हैं।

SHARE