सिद्धार्थ मल्होत्रा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र



बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा एक बेहतर अभिनेता होने के साथ अपने जीवन में एक एनिमल लवर भी हैं. वो जानवरों की सेवा के लिए अक्सर बोलते नज़र आते हैं. हाल ही में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने पशुओं की सेवा करने वाली संस्था पेटा (पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ़ एनिमल्स ) की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिखा है. जिसमें उन्होंने पशुओं के साथ क्रूरता करने वाले लोगों पर कार्यवाही करने की मांग की है.

सिद्धार्थ ने कहा कि भारतीय पशुओं के साथ क्रूरता रोकथाम अधिनियम, 1960 में दंड का प्रावधान काफी पुराना है, जिसमें पशुओं के साथ क्रूरता करने वाले अपराधी के दोषी पाए जाने पर अधिकतम 50 रुपये जुर्माने का भुगतान शामिल हैं। सिद्धार्थ ने इस कानून को कलाई पर चिट्टी काटने जैसा करार दिया.

उन्होंने आगे लिखा, “यही वजह है कि हमारे देश में अखबार वीभत्स पशु उत्पीड़न की खबरों से भरा रहता है. जिसमें कुत्तों को जहर देकर मारने, गायों को एसिड से जलाने, बिल्ली की पीट-पीट कर हत्या कर देने जैसी घटनाएं शामिल हैं. यह पशुओं के प्रति सम्मान के रूप में हमारे देश की प्रतिष्ठा को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा रहा है.

बता दें कि सिद्धार्थ मल्होत्रा जल्द ही भारतीय सेना के बहादुर शहीद जवान विक्रम बत्रा की बायोपिक में नज़र आएंगे. जिन्होंने कारगिल युद्ध में अपनी वीरता से पाकिस्तानी घुसपैठियों से लोहा मनवाया था. इस बायोपिक का निर्माण करण जौहर धर्म प्रोडक्शन के बैनर तले करेंगे