अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम कोटा में आयोजित होगा – मुख्य सचिव



जयपुर। मुख्य सचिव श्री डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को शासन सचिवालय में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित हुई।

बैठक में मुख्य सचिव ने बताया कि इस बार अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन कोटा के आरसीए ग्राउण्ड में किया जायेगा। उन्होंने आयोजन से संबंधित सभी विभागों को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस की पुख्ता तैयारियों के निर्देश दिये।
उन्होंने कार्यक्रम में लोगों के आने जाने के उचित स्थान, बैठने के लिए मैटिंग, कार्यक्रम को सुचारू रूप से देखने के लिए एलईडी स्क्रीन, आवागमन के लिये साधनों की व्यवस्था के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों को योग दिवस के बारे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने और राज्यस्तरीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के भी निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि योग दिवस के राज्यस्तरीय नोडल अधिकारी प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं आयुर्वेद,कलक्टर कोटा एवं पुलिस अधीक्षक कोटा रहेंगे। उन्होंने योग दिवस के दौरान होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्य स्टेज के साथ ग्राउण्ड में बेहतरीन व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह श्री दीपक उप्रेती, अतिरिक्त मुख्य सचिव संस्कृत शिक्षा श्री आरएस श्रीवास्तव, प्रमुख शासन सचिव महिला एवं बाल विकास श्रीमती रोली सिंह, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं आयुर्वेद श्री आनंद कुमार, शासन सचिव पंचायती राज श्री कुंजी लाल मीणा, शासन सचिव उच्च शिक्षा श्री आशुतोष एटी पेंडेकर, निदेशक स्वायत्त शासन विभाग श्री पवन अरोड़ा, निदेशक आयुर्वेद स्नेहलता पंवार, निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. बीके माथुर, दूरदर्शन व आकाशवाणी के प्रतिनिधि एवं पतंजलि योग पीठ के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी श्री जयदीप आर्य सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।