वैभव गहलोत को राजस्थान की क्रिकेट में लाने की सुगबुगाहट, जोधपुर में बनाई गई एडहॉक कमेटी


राजस्थान की क्रिकेट में कुछ बड़ा होने की सुगबुगाहट है। आरसीए अध्यक्ष पद से सीपी जोशी का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को आरसीए में लाने की बिसात तैयार कर ली गई है। मंगलवार को जोधपुर जिला क्रिकेट संघों को भंग कर एडहॉक कमेटी का गठन कर दिया गया।

खास बात यह है कि इस एड हॉक कमेटी का कन्वीनर राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना को बनाया गया है। वैभव गहलोत और राजीव खन्ना की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में यह भी उम्मीद की जा रही है कि राजीव खन्ना भी किसी न किसी रूप में राजस्थान की क्रिकेट से जुड़ सकते हैं। खन्ना जोधपुर के ही हैं, इससे यहां आईपीएल मैचों की संभावना भी बढ़ गई है।

मुख्यमंत्री गहलोत पहले ही जोधपुर में आईपीएल मैच कराए जाने की बात कह चुके हैं। जोधपुर में 3-3 जिला संघ काम कर रहे थे। इस कारण यह लगातार विवादों में थी। क्रिकेट के कोई टूर्नामेंट भी यहां नहीं हो रहे थे। ऐसे में रजिस्ट्रार (संस्थाएं) और उपरजिस्ट्रार (सहकारी समिति) के आदेश से एडहॉक कमेटी का गठन कर दिया गया। एड हॉक कमेटी को तीन महीने में चुनाव कराने होंगे। इस कमेटी में राजस्थान टीम के पूर्व कप्तान विनोद माथुर को भी शामिल किया गया है। अन्य लोग भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं।