छिछोरे’ के हिट होते ही सुशांत की ‘ड्राइव’ को मिले खरीददार, अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी फिल्म


बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘छिछोरे’ के हिट होने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की अटकी हुई फिल्म ‘ड्राइव’ को खरीददार मिल गए हैं। करन जौहर ने शुक्रवार शाम ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की कि अब यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर आएगी। हालांकि, उन्होंने इसकी रिलीज डेट की घोषणा नहीं की है। फिल्म जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है।

395 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

करन जौहर चाहते थे मोटी रकम

  1. बताया जाता है कि ‘ड्राइव’ दो साल से बनकर तैयार थी। इस साल जनवरी में इसका टीजर भी आया था, जिसके मुताबिक, यह 28 जून को रिलीज होने वाली थी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को डिस्ट्रीब्यूटर्स और  एग्जिबटर्स नहीं मिल रहे थे। ट्रेड के जानकारों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि करन जौहर जो पैसा मांग रहे थे, वह डिस्ट्रीब्यूटर्स और  एग्जिबटर्स को बहुत ज्यादा लग रहा था। इसलिए कोई भी इसमें हाथ डालने को तैयार नहीं हो रहा था।
  2. सुशांत की फ्लॉप फिल्में भी रहीं कारण

    ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के बाद सुशांत ने बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में (‘राबता’, ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोन चिड़िया’) दीं। इसलिए भी लोग उनकी फिल्मों में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे। अब चूंकि उनकी ‘छिछोरे’ 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है तो खरीददारों ने ‘ड्राइव’ में इंटरेस्ट दिखाया। करन ने नेटफ्लिक्स के साथ कई फिल्मों और वेब शो का करार किया है। इसी के तहत उन्होंने ‘ड्राइव’ इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को बेच दी।

  3. यह है करन के करीबियों का कहना

    जौहर के करीबियों का कहना है कि इस फिल्म को लेकर उनका विजन अलग था। यह एक्शन और हाईएस्ट जॉनर की फिल्म है।  लिहाजा वे चाहते थे कि इसे इंडिया के साथ-साथ बाहर की ऑडियंस के लिए भी पेश की जाए। यही वजह है कि उन्होंने इसे सिर्फ थिएटर्स में लाने की बजाय डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए 90 से ज्यादा देशों तक जाने का मन बनाया। वे देखना चाहते हैं कि उनका यह प्रयोग किस तरह के रिस्पॉन्स देता है। तरुण मनसुखानी के डायरेक्शन में बनी ‘ड्राइव’ में सुशांत के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, बोमन ईरानी और पंकज त्रिपाठी की भी अहम भूमिका है।