सुष्मिता ने बताया-बेटी रैनी को जब पता चला उसे गोद लिया गया है तो कैसा था उसका रिएक्शन


सुष्मिता सेन दो बेटियों की मां हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में रैनी और 2010 में बेटी अलीशा को गोद लिया था। हाल ही में एक चैट शो में उन्होंने बताया कि बेटियों को यह कैसे बताया था कि वह उनकी खुद की नहीं बल्कि गोद ली हुई बेटियां हैं।

गेम के जरिए समझाई बात: सुष्मिता ने कहा- ‘मैंने उन्हें इस बात के बारे में एक खेल के माध्यम से समझाया। हम एक-दूसरे के अपोजिट खेल रहे थे। तब मैंने कहा अडॉप्टेड और बायोलॉजिकल। तो इस पर रैनी ने कहा, ‘मुझे गोद लिया गया है? मैंने कहा हां, बायोलॉजिकल बोरिंग है।  तुम स्पेशल हो, आप दिल से पैदा हुई हैं। इसके बाद वो हर किसी को बताती थी, ‘आप बायोलॉजिकल हैं? आप बोरिंग हैं। मुझे खुशी है कि ये जादू दोनों बार काम कर गया।’

बेटी को असली पेरेंट्स ढूंढने की दी थी सलाह: इस इंटरव्यू में सुष्मिता ने ये भी बताया कि जब उनकी बेटी रैनी 16 साल की हुई तो उन्होंने उसे कहा था कि वह अपने बायोलॉजिकल पेरेंट्स को ढूंढ सकती है और कोर्ट में जाकर अपने माता-पिता का नाम जान सकती है लेकिन रैनी ने ऐसा करने से मना कर दिया था।

25 साल की उम्र में  मां बनी थीं सुष्मिता: 43 साल की हो चुकीं सुष्मिता ने शादी नहीं की है। उन्होंने 25 साल की उम्र में बड़ी बेटी रैनी को अडॉप्ट (2000) किया था।  रैनी की सुष्मिता ने बतौर सिंगल पेरेंट बखूबी परवरिश की। बाद में उन्होंने 2010 में एक और बेटी अलीशा को गोद लिया।

19 नवंबर 1975 को जन्मीं सुष्मिता 18 साल की उम्र में तब सुर्खियों में आईं, जब वो 1994 में इंडिया से पहली मिस यूनिवर्स बनी थीं।  उन्होंने 1996 में फिल्म दस्तक से बॉलीवुड डेब्यू किया। सुष्मिता ने बीवी नंबर वन, मैंने प्यार क्यों किया, मैं हूं न जैसी फिल्मों में काम किया।  बाद में सुष्मिता ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। उन्हें आखिरी बार नो प्रॉब्लम (2010) में देखा गया था।