स्वराग एवं रूबरू बैण्ड ने मसाला चौक पर दी अपनी शानदार प्रस्तुत



जयपुर। राजस्थान दिवस समारोह की श्रृंखला में शनिवार शाम को जयपुर स्थित मसाला चौक में इन्डो वेस्टर्न फ्यूजन स्वराग बैण्ड एवं वेस्टर्न म्यूजिकल रूबरू बैण्ड ने शानदार प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल मुख्य अतिथि थे। आयकर आयुक्त रोली अग्रवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थीं।
इन्डो वेस्टर्न फ्यूजन स्वराग बैण्ड ने राजस्थानी लोक संगीत का फ्यूजन पेश किया। ‘‘भारत की शान‘‘ कार्यक्रम के पूर्व प्रतियोगी एवं बैण्ड के प्रमुख गायक आसिफ खान और सितार वादक अरिफ खान शो के प्रमुख आकर्षण रहे। उन्होंने अपनी प्रस्तुतियों की शुरुआत राजस्थानी लोक संगीत के साथ की। बाद में सूफीयाना संगीत और बॉलीवुड के लोकप्रिय गाने पेश किए। इस बैण्ड ने सदाबहार राजस्थानी स्वागत गीत ‘पधारो म्हारे देश‘ को मांड और फ्यूजन शैली में पेश किया। बाद में राजस्थानी लोकगीत, सूफी, इंसट्रूमेंटल फ्यूजन तथा जुगलबंदी प्रस्तुत की।
इस अवसर पर रूबरू बैण्ड ने भी अपनी दिलकश प्रस्तुति दी। वेस्टर्न म्यूजिकल बैण्ड के रूप में मशहूर इस बैण्ड ने रॉक, ब्लूज, देशी, लोकसंगीत और जैज, भारतीय शास्त्रीय संगीत के साथ अपने तराने पेश किए। इस बैण्ड की टीम में विभिन्न वाद्य यंत्र और शैलियों के विशेषज्ञों में शामिल गायिका प्रिया एण्ड्रूज ने अपनी कर्णप्रिय आवाज में जयपुर वासियों को कई गीतों जैसे तेरियां तू जाने, सायबो, राब्ता से मंत्रमुग्ध कर दिया। इनके अन्य सह गायकों में ऋषभ, जुबेर और सुमित ने भी अपनी मधुर आवाज में गाने पेश किए। इनके साथ गिटार पर दीपक व प्रकाश ने सेक्सोफोन, गुलाम ने तबला, गोपी ने सेम्पलर और ऑक्टोपैड पर साथ दिया। इस टीम ने सैंया, चौधरी चन्ना मेरेया, कबीरा, अब के सावन, समथिंग अबाउट द वे यू स्माइल, दिल से रे, गुलाबी, मिलिया-मिलिया, पिया बिना, ओ…रे पिया, रोलिंग इन डीप, अय मेहरबां, सानू एक पल, वन लव आदि लोकप्रिय गाने सुनाकर दर्शकों का मन जीत लिया।