बिग बॉस के घर से पहले हफ्ते कोई नहीं हुआ बाहर और ये बन गया इतिहास


‘बिग बॉस’ सीजन 12 में पहले हफ्ते तीन कॉमनर जोड़ियां और दो सिंगल सेलिब्रिटी नॉमिनेट हुए. इनमें से दोनों सिंगल सेलिब्रिटी सेफ जोन में आ गए हैं. अब पहले हफ्ते घर से बेघर होने के लिए रोशमी-कृति, शिवाशीष-सौरभ और सबा-सोमी की जोड़ी पर तलवार लटकी हुई है.

बिग बॉस के घर में ऐसा पहली बार हुआ है कि जोड़ी में कोई कैप्टन बना यानी कि दो लोगों के हाथ में घर की कमान सौंपी गई. बिग बॉस 12 में सबसे पहले रोशमी-कृति की जोड़ी ने कप्तान का ताज अपने सिर पहना.

बिग बॉस 12 के पहले वीकेंड में सलमान खान काफी कूल नजर आए. जैसे घर वालों ने एक-दूसरे के साथ प्रैंक किया, वैसे ही सलमान ने भी ‘वीकेंड का वार’ एपिसोड की शुरुआत घरवालों के साथ प्रैंक से की. सलमान न किसी कंटेस्टेंट पर चिल्लाए, न ही किसी पर नाराज हुए. हालांकि ये भी देखा गया कि उन्होंने कुछ कंटेस्टेंट पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया. जैसे- उर्वशी और सौरभ से सलमान ने कोई बातचीत नहीं की. उनका ज्यादा फोकस दीपिका कक्कड़, अनूप जलोटा, जसलीन, दीपक, करणवीर पर था.

सबा-सोमी की जोड़ी रही चर्चा का विषय

पहले हफ्ते में पहले ही दिन से बिग बॉस के घर सबा-सोमी की जोड़ी चर्चा का विषय रही. कुछ सदस्यों ने इन्हें मजबूत दावेदार कहा, तो कुछ ने झगड़ालू कंटेस्टेंट करार दिया. सबसे पहले सोमी खान की शिवाशीष मिश्रा से बहस शुरू हुई. इसके बाद सोमी की श्रीसंत से तू-तू मैं-मैं हुई. श्रीसंत के साथ सोमी की बात इतनी बढ़ गई थी कि उन्होंने घर से बाहर जाने का फैसला कर लिया था. हालांकि फिर बाद में श्रीसंत ने अपनी गलती मानते हुए सोमी से माफी मांग ली.

दूसरे कैप्टेंसी टास्क में भी सबा-सोमी पीछे नहीं रहे. जोड़ियों में कैप्टेंसी की दावेदारी पाने के लिए सबा-सोमी ने पूरी कोशिश की. इस दौरान उनके सामने थी रोशमी-कृति की जोड़ी. हालांकि फिर बाद में सबा-सोमी पीछे हट गईं और रोशमी-कृति को कैप्टेंसी का दावेदार बनने दिया.

पहले ‘वीकेंड का वार’ एपिसोड में सलमान ने सुल्तानी अखाड़े में दीपिका-सृष्टि और सबा-सोमी की जोड़ी को बुलाया. घरवालें पहले राउंड में सबा-सोमी की जोड़ी को विनर बनाते हैं. लेकिन कबड्डी राउंड में दीपिका और सृष्टि जीत जाते हैं. इसी जीत के साथ दीपिका और सृष्टि को स्पेशल पावर मिलती है कि अगले कप्तान के चुनाव तक दोनों घर का कोई काम नहीं करेंगे.