रैली में शामिल होने जा रही छात्रा की तबियत बिगड़ी, तोड़ा दम


यहां राष्ट्रपति महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में बुधवार को आयोजित की जा रही रैली में शामिल होने जा रही एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की अचानक तबियत बिगड़ गई और वह गश खाकर गिर पड़ी। बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसबीके गर्ल्स स्कूल की 15 छात्राएं रैली में शामिल होने के लिए साइकिल से बदन सिंह स्कूल जा रही थीं। गंगा मंदिर के निकट 10वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा सोनिया पुत्री डालचंद की साइकिल दूसरी बच्ची की साइकिल से टकरा गई। इससे वह गिर गई। छात्रा की हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने करीब आधा घंटे का प्रयास किया लेकिन वे उसे बचा नहीं सके।

सूचना पर जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी वहां पहुंच गए, लेकिन सूचना देने के एक घंटे बाद भी स्कूल प्रबंधन जिला अस्पताल नहीं पहुंचा। प्रारंभिक जानकारी क अनुसार बच्ची ने नवरात्रि में वृत रखा था। उसे कमजोरी थी ऐसे में साइकिल चलाने से वह खुद पर नियंत्रण नहीं रख सकी। उसकी साइकिल टकराने से वह वहीं गिर कर अचेत सी हो गई।