शुक्रवार को करें ये उपाय, हो जायेंगे मालामाल



जितना की हमारे लिए रोटी, कपड़ा और मकान जरूरी हैं. उतना ही इन सारी चीजों को इकठ्ठा करने के लिए पैसा यानी की धन जरूरी है. पैसा एक ऐसी चीज है जिसके बिना मनुष्य का जीवन बेकार है. आपको बता दें हम इंसानों के पास चाहे जितना पैसा हो लेकिन हम कभी उससे संतुष्ट नहीं होते हैं.

आजकल लोग पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं. लेकिन हमें ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि पैसा हमसे है पैसे से हम नहीं. लेकिन कभी-कभी लोग पैसे कमाने के लिए गलत काम भी करने लगते है. हम जानते है कि पैसा हर कोई कमाना चाहता है लेकिन पैसे कमाने के लिए आप कोई गलत काम करें या आप गलत तरीके से कमाएं तो ये और भुई गलत है. माना की पैसा हमारी जरूरत है. बिना इसके हम अपना जीवन नहीं यापन कर सकते लेकिन हमेशा हमे इस धन को सही तरीके से कमाना चाहिए. चलिए आज हम आपको बतायेंगे पैसे कमाने के सही तरीके. ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके पास आपकी सभी समस्याओं का समाधान हैं.

हिन्दू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी कहा जाता है. अगर आप भी अपने जीवन में अपार धन कमाना चाहते हैं तो मां लक्ष्मी की तन मन धन से पूजा करें और वह प्रसन्न होकर आपके घर को धन से भर देंगी.

मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो करें ये उपाय

धन की प्राप्ति और उसके टिके रहने के लिए लक्ष्मी मां की पूजा और जप करें. मां लक्ष्मी को धार्मिक ग्रंथों में श्री माना गया है आप उनका जप करके उन्हें खुश कर सकते हैं लेकिन हमेशा यह ध्यान रखें की जप विधिपूर्वक होना चाहिए.

प्रसन्न करने की विधि

सबसे पहले सुबह उठकर नहा धोकर तैयार हो जाएं. मन में मां लक्ष्मी का ध्यान करें और घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. इसके बाद मां के मंत्र का उच्चारण करें. 108 बार ॐ श्री श्रीये नमः का जप करें. जप करने के लिए एक रुद्राक्ष की माला या कंठी ले लें.

जब खत्म करने के भाद मां को खीर और मिसरी का भोग लगायें और 7 साल से कम उम्र की कन्या को इस भोग का प्रसाद खिलाएं.

मां लक्ष्मी को तब तक खीर और मिस्री का भोग लगाएं जब तक घर की हालत ठीक न हो जाए.

इसी तरह ३ शिक्र्वार और एक खास उपाए करें इस दिन पीला वस्त्र धारण कर उँगलियों में चांदी का छल्ला या अंगूठी पहनकर ब्राहमण को चावल दान करें. इससे बहुत जल्दी ही आपके घर में पैसो की कमी दूर हो जाएगी.