इन चीजों का अचानक से गिरना देता है ये अशुभ संकेत



अकसर रसोई में या फिर कोई भी काम करते समय अचानक हाथों से कुछ गिर जाता हैं तो हम उसे सामान्य बात मान नज़रअंदाज़ कर देते है लेकिन वास्तुशास्त्रों की मानें तो हाथों से अचानक से कुछ चीज़ों का गिरना भविष्य में आने वाले बुरे समय का संकेत देता है। तो आइये जानते है उन चीजो के बारें में जिनका गिरना मनुष्य के जीवन पर क्या प्रभाव डालता है

आपको जानकर हैरानी होगी कि दूध उबल कर गिर जाना भी एक तरह का अशुभ संकेत है। कहते हैं कि दूध का बाहर गिरने से व्यक्ति मनोविकास से पीड़ित हो सकता है। यही नहीं, व्यक्ति के पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल की संभावना बढ़ जाती है और साथ ही रिश्तेदारों में मतभेद भी पैदा हो सकता है। पैसों का भी अक्समात खर्च होता है और घर के लोग बीमार रहने लग जाते हैं। घरेलू जीवन में संधि विच्छेद की संभावना ना बढ़े इसके लिए दूध उबालते वक्त ध्यान रखें और इसे गिरने ना दें।

# ध्यान रखें कि जेब अथवा पर्स से रूपए अगर आपके हाथों द्वारा जमीन पर गिर जाएं तो तुरंत उन्हें उठाकर सिर से लगा लें और धन की देवी लक्ष्मी से जल्दी क्षमा याचना कर लें उसे जेब में रख लें क्योंकि इससे आर्थिक नुकसान से बचाव होगा। जान लें अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

हाथ से नमक का गिर जाना शुक्र और चंद्रमा से संबंधित नकारात्मक प्रभाव को बढ़ाता है। बताते चलें कि खाद्य पदार्थों का बिखरना अथवा गिरना भी अन्न की देवी अन्नपूर्णा व धन की देवी लक्ष्मी के नाराज हो जाने का सूचक है।