तूफान की आशंका के मद्देनजर फ्लोरिडा तट से हजारों लोग हटाए गए



अमेरिका के फ्लोरिडा क्षेत्र के तटीय हिस्से में अल्बर्टाे तूफान की वजह से हजारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। यह जानकारी बीबीसी न्यूज ने दी है। अल्बर्टो तूफान के सोमवार को आने का अनुमान था। ये तूफान इस वर्ष के अटलांटिक तूफानी मौसम के शुरू होने से पहले ही आ रहा है।

अटलांटिक तूफानी मौसम औपचारिक रूप से एक जून से शुरू होता है। अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने बताया कि दक्षिणी राज्यों में करीब सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह तूफान आएगा। इसके साथ भारी बारिश भी होगी। स्थानीय समय के मुताबिक एक बजे दक्षिण-पश्चिम फ्लोरिडा सिटी से करीब 185 किलोमीटर दूर चक्रवात का केंद्र था।

मियामी आधारित तूफान केंद्र ने बताया कि अल्बर्टाे की गति मैक्सिको की खाड़ी के उत्तर दिशा में बढ़ते समय के साथ तेज हुई, जिससे अचानक भयानक बाढ़ आने का खतरा है।

तूफान केंद्र ने बताया कि समूचे मिसीसिपी से पश्चिमी जॉर्जिया में 30 सेंटीमीटर (12 इंच) बारिश होने के आसार हैं। अल्बर्टाे सप्ताहांत मेमोरियल दिवस के मौके पर आया। सोमवार को छुट्टियों से लौटने वाले ज्यादातर लोगों को इसके कारण यातायात में दिक्कतें हो सकती हैं।