बेल्जियम के पूर्वी लीज शहर में गोलीबारी में 3 मरे



बेल्जियम के पूर्वी लीज शहर में एक बंदूकधारी ने 2 पुलिसकर्मियों सहित 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में अधिकारियों ने उसे मार गिराया। अभियोजकों ने एएफपी को ये जानकारी दी। ब्रसेल्स के पूर्व में 90 किलोमीटर दूर शहर में एक हाई स्कूल के निकट स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग साढ़े 10 बजे गोलीबारी हुईं।

लीज अभियोजक कार्यालय की प्रवक्ता कैथरीन कोलिगनोन ने बताया कि हमलावर के उद्देश्य का तत्काल पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल कुछ नहीं जानते हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बंदूकधारी ने एक कैफे में 2 पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी और इसके बाद वे लेयसी वाहा स्कूल भाग गया, जहां उसने एक महिला सफाईकर्मी को बंधक बना लिया। अभियोजकों ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने बंदूकधारी को मार गिराया।

बेल्जियम के गृह मंत्री जेन जाम्बोन ने बताया कि बेल्जियम का संघीय आपदा केन्द्र स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा ,” हमारी संवेदनाएं पीडि़त परिवारों के साथ है। हम वास्तव में क्या हुआ इसके बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे है। केन्द्र ने क्षेत्र के आसपास नाकेबंदी कर दी है और लोगों से वहां से दूर रहने का आग्रह किया है।