प्रदेश के कई हिस्सों में तीन घंटे लगातार बारिश, अजमेर में युवक पानी में बहा


गुरुवार सुबह से ही राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी है। अजमेर, पुष्कर और परबतसर में सुबह करीब तीन घंटे लगातार हुई बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए। इस दौरान कुछ इलाकों में पानी घुसने से बाड़ के हालात बन गए। अजमेर में एक युवक के बहने की खबर भी है। जिसे वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। वहीं, नागौर के पास परबतसर में भी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया। यहां तीन घंटे में करीब 50 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

अजमेर में बारिश के दौरान दरगाह के पास नला बाजार में आदमी बह गया। जिसे वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। वहीं, अजमेर के ही नागफनी इलाके में एक मकान ढह गया। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही सुबह से लगातार जारी बारिश के बाद पुष्कर नाला में बाढ़ के हालात बन गए हैं। यहां फीडर की दीवार तोड़ नाग पहाड़ का पानी खेतो ओर घरों में घुस गया।

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी राजस्थान के अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, झुंझुनू, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही और उदयपुर में तेज बारिश के साथ हवाएं चलने की संभावना है।

बीते 24 घंटे में माउंट आबू में सबसे ज्यादा 176 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही अजमेर में 0.2, भीलवाड़ा में 1.0, सीकर में 4.2, कोटा में 8.4, डबोक 1.9, गंगानगर में 2.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं बीती रात अजमेर के तापमान में 1.1 डिग्री की गिरावट भ देखने के लिए मिली। यहां तपामान 26.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। साथ ही माउंट आबू में सबसे कम 19 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

बीती रात प्रमुख शहरों का तापमान

शहर तापमान
अजमेर 26.0 डिग्री
भीलवाड़ा 25.8 डिग्री
अलवर 26.3 डिग्री
जयपुर 27.2 डिग्री
सीकर 25.5 डिग्री
कोटा 27.6 डिग्री
बीकानेर 30.6 डिग्री