आज का राशिफल 22 मई 2018


नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं। इन नक्षत्रों का हमारे ज़िंदगी पर भी बहुत असर पड़ता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह व नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका ज़िंदगी प्रभावित होता है। ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है। कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है। तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में

मेष – बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। सोच-समझकर निवेश करें। जिम्मेदारियां बोझ लग सकती हैं। कार्यालय में कागजी कार्य करते समय सावधान रहें।जिम्मेदारियों की अनदेखी करेंगे, तो किसी के साथ अनबन हो सकती है । खर्चो पर नियंत्रण रखें । आज आप कामकाज में बिजी हो सकते हैं । आप ही नहीं साथ के लोग भी व्यस्त रहेंगे । किसी के पास फुरसत नहीं होगी ।

वृष – जोखिम भरे सौदे न करें । उधार दिया पैसा उलझ सकता है । आप कुछ नया करने के लिए डिसीजन नहीं ले पाएंगे । वाहन चलाते समय सावधानी रखें । कार्यालय व फील्ड में पूरी तरह आपको संभलकर रहना होगा । प्रेम में ब्रेकअप होने का भय रहेगा । किसी बात पर पार्टनर से बहस भी हो सकती है । खुद पर कंट्रोल करें । ज्यादा जिद करेंगे, तो कठिनाई में उलझ सकते हैं । आज आप थोड़ी ज्यादा जल्दबाजी में भी रहेंगे ।

मिथुन – योजना बनाने व निर्णय करने के लिए बहुत अच्छा दिन है । आपके कार्य इन लोगों की ही मदद से पूरे हो सकते हैं । पुराने दोस्तों से भी मुलाकात होने के योग हैं । निवेश या पैसों से जुड़े कुछ रोचक मौके आपको मिल सकते हैं । नए विचार आपके सामने आते जाएंगे । दोस्तों व भाइयों से मदद मिल सकती है । आर्थिक नजरिए से दिन आपके लिए अनुकूल हो सकता है । पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है । दाम्पत्य ज़िंदगी सुखमय रहेगा ।

कर्क – कार्यक्षेत्र में पुराना टकराव सामने आ सकता है । बिजनेस में मेहनत व दौड़-भाग ज्यादा होगी । जल्दबाजी में लिए फैसलों से नुकसान होगा । बैठक में आवश्यकता से ज्यादा बोलने से बचें । आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो सावधान रहें । दूसरों की बात ध्यान से सुनें, अच्छा से समझे बिना किसी नतीजे पर पहुंचने से भी आपको बचना होगा । दौड़-भाग के चलते थकान रहेगी । आलस्य से भी आप परेशान रहेंगे ।

सिंह – आपका खर्चा भी बढ़ सकता है व बेवजह होगा । पैसों के मामले में आपकी स्थिति थोड़ी निर्बल भी हो सकती है । पैसों को लेकर किसी के साथ थोड़ी-बहुत अनबन होने के योग हैं । कामकाज भी ज्यादा हो सकता है । स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा नहीं है । सिंह राशि के कुछ लोग फालतू विवादों में भी उलझ सकते हैं । हर कार्य में सावधानी रखें । लापरवाह होने पर आप कोई ऐसा निर्णय कर सकते हैं, जो आपके लिए घातक भी हो सकता है ।

कन्या – आज आपका खर्चा बढ़ सकता है । कोई फालतू टकराव होने की आसार है । फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है । सावधान रहें, कोई निर्णय अपनी कल्पना के आधार पर करने से बचें । आप किसी बात को लेकर कन्फ्यूज भी हो सकते हैं । आप आक्रामक होंगे तो आपके ज्यादातर कार्य भी बिगड़ सकते हैं । एक कार्य निपटने के बाद ही दूसरे कार्य में हाथ डालें । दूसरों की बातें मानने में कठिनाई होगी । आलस्य व थकान भी महसूस कर सकते हैं ।

तुला – सुस्ती के कारण किसी जरूरी बात की अनदेखी भी आप कर सकते हैं । सावधान रहें, इससे आपको नुकसान होगा । पार्टनर को परेशान न करें । आपके कामों में रुकावटें भी आ सकती है । सुस्ती व थकान भी महसूस हो सकती है । अपोजिट जेंडर से सावधान रहना होगा । आपके साथ धोखा हो सकता है । साथ वाले किसी इंसान का मूड बेकार होने से आपका भी मूड अच्छा नहीं रहेगा । छोटी बदन व सिर दर्द रहेगा ।

वृश्चिक – धन फायदा होने के योग हैं । पैसों के नजरिए से दिन आपके लिए बेहतर है । आसपास के लोग आपकी मदद करेंगे । बड़े निर्णय करने के लिए समय अच्छा है । कामकाज अच्छी तरह व सरलता से निपटते जाएंगे । आप अपने किए गए कामों को लेकर जिम्मेदारी भी अच्छे से पूरी करेंगे । कार्यालय की दिक्कत या गलतफहमी दूर हो जाएगी । कुछ योजनाएं व कार्य जैसे चल रहे हैं, उन्हें वैसे ही चलने दें । नए लोगों से मुलाकात पास रहेगी ।

धनु – अधिकारियों से मदद मिल सकती है । सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है । जॉब व करियर में कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं । धनु राशि वाले लोगों को नयी जॉब मिलने की आसार है । जीवनसाथी को आकस्मित किसी निवेश का लाभ हो सकता है । पुराने लोगों के बारे में बातें हो सकती हैं । किसी की सेवा या मेजबानी करने के भी योग बन रहे हैं । जॉब से संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है ।

मकर – दूसरों के झगड़ों में खुद का समय बेकार कर सकते हैं । इसमें आपका पैसा भी लग सकता है । कार्य में मन नहीं लगेगा । किसी झगड़ालू आदमी से भी उलझ सकते हैं । ज्यादा बोलेंगे तो इससे खुद का ही नुकसान होगा । आपकी राज की बातें भी उजागर हो सकती हैं । खुद पर खर्चा बढ़ सकता है । रोजमर्रा व पार्टनरशिप के कामों में रुकावटें आ सकती हैं । अनजान लोगों से भी सावधान रहें । जिम्मेदारियों का बोझ आप पर ज्यादा रहेगा ।

कुंभ – घर व कार्यक्षेत्र दोनों स्थान का तनाव बढ़ सकता है । नौकरीपेशा व बिजनेस करने वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं । कुछ कामों का क्रेडिट दूसरों को मिल सकता है । जीवनसाथी से अनबन हो सकती है । कोई पुरानी बात ही आपके बीच होने वाली बहस का कारण बन सकती है । स्वास्थ्य संबंधी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं । आपकी महत्वाकांक्षा कुछ ज्यादा ही हो सकती है । आज आप कुछ ऐसी प्लानिंग कर सकते हैं जिसको पूरा करना लगभग असंभव हो सकता है ।

मीन – दाम्पत्य ज़िंदगी में खुशहाली रहेगी । आपका बिजनेस भी अच्छा चलेगा । आज होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं । बिजनेस में भी परिवर्तन का मन बन सकता है । भाइयों या पड़ोसियों से ज्यादा जुड़ाव भी आपको महसूस होगा । मेहनत से सकारात्मक नतीजे आपको मिल सकते हैं । आपकी बहुत सी परेशानियों का निवारण हो सकता है । आपके लिए दिन जरूरी है । कार्यालय में किसी आदमी से संबंध अच्छे हो जाएंगे ।