पत्थरबाजी में पर्यटक की मौत, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक



जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को श्रीनगर में सभी दलों की बैठक बुलाई है। महबूबा ने सोमवार को एक पर्यटक की पत्थरबाजी में मौत के बाद ये ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। बैठक कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। सोमवार को एक पर्यटक बस पर पत्थरबाजों के हमले में पांच लोग घायल हुए थे, इसमें चेन्नई के एक टूरिस्ट की मौत हो गई थी। पर्टयक की मौत पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनका सर शर्म से झुका है और ये घटना पूरे कश्मीर के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि ये घटना पर्यटकों को कश्मीर से दूर करेगी।

चेन्नई के एक पर्यटक की मौत के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सोमवार को अस्पताल पहुंची थी और मृतक के परिजनों से मिल उन्हें सांत्वना दी। इस घटना की कश्मीर के सभी दलों और संगठनों ने निंदा की है। हुर्रियत के दोनों धड़ों और जे के एल एफ को मिलाकर बनाए ए आर एल ने दोषियों को गिरफ्तार करने की माँग की और लोगों को हड़ताल खत्म कर सामान्य जीवन मे लौटने की अपील की है। उमर अब्दुल्ला ने इस घटना की कड़ी निन्दा की है और इसे कश्मीर के लिए शर्मिंदा करने वाला हादसा बताया है।

सोमवार को नारबल इलाके में चेन्‍नई से आए पर्यटकों का एक दल पत्‍थरबाजी की चपेट में आ गया। इसमें एक पर्यटक भी घायल हो गया, उसे सौरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। चेननई के मृतक पर्यटक का नाम थिरूमनी है। थिरूमनी 22 साल का था। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।