भर्तृहरि दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे दो जुगाड़ पलटे, 25 हुए घायल


थानागाजी में गुरुवार को दो जुगाड़ पलटने से 25 श्रद्धालु घायल हो गए। दोनों जुगाड़ में श्रद्धालु सवार थे। इनमें छह की हालत नाजुक होने पर दौसा रैफर कर दिया गया। दोनों जुगाड़ में जरूरत से ज्यादा यात्री सवार थे। तेज घुमाव पर दोनों जुगाड़ पलट गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो जुगाड़ श्रद्धालुओं को लेकर भर्तृहरि दर्शन करने के बाद लौट रहे थे। दोनों जुगाड़ में 60 श्रद्धालु सवार थे। दोनों जुगाड़ आगे-पीछे चल रहे थे। रास्ते में अजबगढ़ सिद्ध के तिबारे के पास तेज मोड़ पर ड्राइवर गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया और जुगाड़ अनियंत्रित होकर पलट गया। पीछे चल रहा दूसरा जुगाड़ भी वैसे ही पलट गया। हादसा होते ही वहां चीख-पुकार मच गई। हादसे में करीब 25 श्रद्धालु घायल हो गए। वहां से निकल रहे लोग मदद को आए तथा पुलिस को सूचना दी। घायलों को पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। दो महिलाओं व चार पुरुषों की हालत नाजुक होने पर उन्हें दौसा रैफर कर दिया गया।

जुगाड़ थे ओवरलोडेड
जुगाड़ में 20 से ज्यादा यात्री नहीं सवार हो सकते। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जुगाड़ में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे। ज्यादा यात्रियों के कारण भी हो सकता है कि दोनों जुगाड़ संतुलन नहीं बना पाए हों। तेज घुमाव पर गाड़ी संभल नहीं पाई और अनियंत्रित होकर पलट गई।