मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत बने आरसीए के अध्यक्ष, सभी 6 सीटों पर जीता जोशी गुट


राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत ने जीत हासिल की है। करीब 12 बजे वोटिंग प्रक्रिया पूरी हुई। 2.15 मिनट पर परिणाम सामने आए, जिसमें वैभव गहलोत ने 25-6 के अंतर से जीत हासिल की। बता दें कि सीपी जोशी गुट से वैभव गहलोत के सामने डूडी गुट से रामप्रकाश चौधरी सामने थे। वहीं रामेश्वर डूडी का नामांकन खारिज कर दिया गया था।

सभी सीटों पर जीता जोशी गुट

उपाध्यक्ष पद पर अमीन पठान को 21 वोट मिले, एश्वर्य कटोच के मात्र 9 वोट मिले। महासचिव पद पर महेंद्र शर्मा को 22 तो सुमेंद्र तिवारी को 9 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद पर किशन निमावत को 21 और अनंत व्यास को 10 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद पर महेंद्र नाहर को 19 तथा बीके उपाध्याय को 10 वोट मिले। इसके साथ कार्यकारिणी सदस्य पद पर देवराम चौधरी को 22 वोट मिले। वहीं, रमेश गुप्ता को केवल 8 वोट हासिल हुए।

वोटिंग से पहले गुरुवार को एसएमएस स्टेडियम से 42 किलोमीटर दूर दिल्ली रोड पर अचरोल निवास रिसोर्ट में सुबह 07 बजे वैभव के समर्थकों की बाड़ाबंदी की गई थी। उससे यह साफ संकेत मिल रहे थे कि वैभव की जीत पक्की है। आरसीए के चुनाव में कुल 31 वोट पड़े। इनमें से 22 लोग बाड़ाबंदी में शामिल थे।

3 जिलों की संबद्धता खत्म होने से कमजोर हुआ डूडी गुट
बाड़ेबंदी में वैभव खेमे में शामिल एक सचिव से जब डूडी गुट की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि तीन जिलों की संबद्धता खत्म होने से उनकी स्थिति कमजोर हुई है। जब उनसे पूछा गया कि वैभव खेमे में कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने कि पिछले चुनाव में मोदी गुट को वोट दिया था, इस बार हो सकता है कि वे वैभव को तो वोट दें, लेकिन अन्य पदों पर संभवत: डूडी गुट के पदाधिकारियों को वोट दें, ऐसे में क्या स्थिति बनेगी तो उन्होंने कहा, बेशक वे उधर वोट दे भी दें तो भी मौजूदा परिस्थिति में वैभव पैनल का ही पलड़ा भारी है।

जोशी गुट पद डूडी गुट
वैभव गहलोत (जीते) अध्यक्ष रामप्रकाश चौधरी (हारे)
आमीन पठान (जीते) उपाध्यक्ष ऐश्वर्या कटोच (हारे)
महेंद्र शर्मा (जीते) सचिव सुमेंद्र तिवारी (हारे)
किशन निमावत (जीते) कोषाध्यक्ष अनंत व्यास (हारे)
महेंद्र नाहर (जीते) सं. सचिव बीके उपाध्याय, पिंकेश (हारे)
देवाराम चौधरी (जीते) सदस्य रमेश गुप्ता (हारे)