एडम जम्पा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बॉल टैम्परिंग को लेकर सवाल उठे


वर्ल्ड कप में रविवार को क्या ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा ने बॉल टैम्परिंग की? लंदन के ओवल के मैदान पर खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जम्पा ने अपनी जेब से कुछ निकाला और उसे गेंद पर रगड़ा।

View image on Twitterजम्पा का यह वीडियो वायरल होने के बाद सैंडपेपर कांड की बुरी यादें फिर से ताजा हो गईं हैं। नेटिजेन्स का मानना है कि जम्पा ने भी वैसे ही सैंडपेपर का इस्तेमाल करके गेंद से छेड़छाड़ की है, जैसा साल भर पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने की थी। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बैनक्रॉफ्ट, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टैम्परिंग करने के दोषी पाए गए थे। इसके बाद वार्नर और स्मिथ पर एक-एक साल, जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था।

जम्पा भारत के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले पाए
भारत के खिलाफ इस मैच में 27 साल के जम्पा ने 6 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन 50 रन देने के बावजूद वे एक भी विकेट लेने में असफल रहे। जम्पा ने पहला पावर प्ले (शुरुआती 12 ओवर) खत्म होने के बाद अपना पहला ओवर फेंका और उसके बाद मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी की। उन्होंने वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती 2 मैच में 4 विकेट लिए थे, लेकिन शिखर धवन और रोहित शर्मा के सामने उनकी गेंदबाजी बेअसर रही।