विश्व हिन्दू परिषद सलमान की इस फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देगा



बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान के बारे में सब जानते हैं कि कितने बड़े नेक दिल इंसान हैं. जहाँ सलमान खान गरीब जरूरमंदों की मदद करते हैं तो वहीँ, फिल्म इंडस्ट्री में न्यू कमर्स को उनके करियर बनाने के लिए मौका देते हैं. कटरीना कैफ से लेकर हिमेश रेशमिया तक कई स्टार्स को सलमान खान ने ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का मौका दिया हैं. सलमान अब अपने जीजा आयुष शर्मा को अपने प्रोडक्शन की फिल्म ‘लवरात्रि’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं. जहाँ सलमान अपनी आगामी फिल्म ‘रेस 3’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं तो वहीँ, आयुष की फिल्म को हिट करवाने के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है. लेकिन अब फिल्म के टाइटल को लेकर विश्व हिन्दू परिषद् में आपत्ति जताई है.

वीएचपी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि फिल्म का टाइटल हिंदू त्योहार के नाम से मिलता-जुलता है यह त्योहार का अर्थ गलत ढंग से दिखाता है. वीएचपी के इंटरनैशनल वर्किंग प्रेजिडेंट आलोक कुमार ने कहा, ‘हम देश के सिनेमाघरों में इस फिल्म को रिलीज होने की इजाजत नहीं देंगे. हम नहीं चाहते कि इस फिल्म के नाम के चलते हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचे. यह फिल्म नवरात्रि के त्योहार की पृष्ठभूमि पर आधारित है यह नवरात्रि के मीनिंग को गलत ढंग से बताती है.

बता दें कि फिल्म ‘लवरात्रि’ गुजरात की कहानी पर आधारित है जिसे इस साल 5 अक्टूबर को नवरात्रि के दौरान रिलीज हो सकती है. फिल्म का निर्माण सलमान खान के प्रोक्शन हाउस ‘सलमान खान फिल्म्स’ के बैनर तले बनाया जा रहा है. यह एक रोमांटिक फिल्म है जिसमें आयुष शर्मा के अलावा वरना हुस्सैन, रोनित रॉय राम कपूर भी नज़र आएंगे.