गुजरात में 14 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट, दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमा



गुजरात विधानसभा के दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज समाप्त हो गया है। इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 14 दिसंबर को 93 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। राहुल के साथ गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत भी वहां मौजूद थे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए आज सुबह उड़ान भरी। सरदार ब्रिज के निकट से मोदी एकल इंजिन वाले सीप्लेन में सवार हुए। यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है। देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है। प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे। यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी।

मोदी ने कल एक चुनावी रैली में कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि एक सीप्लेन साबरमती नदी में उतरेगा। उन्होंने कल कहा था, ‘‘मैं सीप्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने अहमदाबाद में आज रोड शो की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। मोदी ने कहा था, ‘‘लेकिन मेरे पास वक्त था इसलिए मैंने सीप्लेन की मदद से अंबाजी जाने का फैसला लिया।’’